PC: abplive

इस समय राम मंदिर को लेकर दुनिया भर में चर्चाएं जोरों पर हैं। हर कोई खुश है कि भगवान राम अयोध्या नगरी में आ रहे हैं। इसी बीच पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भगवान राम की तस्वीर शेयर करते हुए राम मंदिर को लेकर बयान दिया है.

गुरुवार को राम मंदिर के गर्भगृह में भगवान राम की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। इसकी तस्वीर पिछले दिनों चर्चा में रही थी, सोशल मीडिया पर खूब शेयर की गई थी। इस बीच पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने शानदार कैप्शन के साथ नई मूर्ति की तस्वीर शेयर की है।

दानिश कनेरिया ने सोशल मीडिया साइट पर लिखा, ''मेरे रामलला विराजमान हो गए। '' हालांकि राम मंदिर पर कनेरिया की यह पहली प्रतिक्रिया नहीं है। वह पहले भी कई बार राम मंदिर पर अपनी राय जाहिर कर चुके हैं। इससे पहले उन्होंने राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के दिन विशेष छुट्टी देने के लिए मॉरीशस सरकार को धन्यवाद भी दिया था।

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का प्रतिष्ठा समारोह होगा। इस आयोजन को लेकर देशभर में जबरदस्त उत्साह है। इस समारोह में देश की कई बड़ी हस्तियां हिस्सा लेंगी। कई क्रिकेट दिग्गजों को, जिन्हें अक्सर क्रिकेट का भगवान कहा जाता है, जैसे कि सचिन तेंदुलकर, भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, जिन्होंने भारत को तीन आईसीसी ट्रॉफी में जीत दिलाई, और भारत के प्रख्यात स्पिनर हरभजन सिंह को भी अभिषेक समारोह आमंत्रित किया गया है। हालाँकि, यह अपुष्ट है कि इनमें से कौन अयोध्या के कार्यक्रम में शामिल होगा। रिपोर्ट्स की मानें तो विराट कोहली ने बीसीसीआई से अयोध्या जाने की इजाजत मांगी है.

समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में लगभग 7,000 प्रतिष्ठित व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है। इस सूची में न केवल क्रिकेटर बल्कि फिल्म उद्योग की हस्तियां और प्रसिद्ध व्यावसायिक हस्तियां भी शामिल हैं। इस समारोह में मुख्य अतिथि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News