पंजाब नेशनल बैंक ने अपने अधिकारियों को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है। दरअसल, सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक ने अपने शीर्ष प्रबंधन को मोबाइल हैंडसेट खरीदने के लिए सालाना 2 लाख रुपये देने का फैसला किया है। रिपोर्ट के अनुसार, कर्मचारी कल्याण लाभ मानदंडों को संशोधित किया गया है और तदनुसार पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के शीर्ष प्रबंधन को 2 लाख रुपये का हैंडसेट भत्ता दिया जाएगा। जिन अधिकारियों को यह लाभ दिया जाएगा उनमें प्रबंध निदेशक (एमडी) और कार्यकारी निदेशक शामिल हैं।

पंजाब नेशनल बैंक में एमडी और सीईओ की सहायता के लिए चार कार्यकारी निदेशक हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि इन शीर्ष अधिकारियों को मोबाइल हैंडसेट खरीदने पर हर साल 2 लाख रुपये मिलेंगे। इसने सूत्रों के हवाले से कहा कि पीएनबी बोर्ड के फैसले के अनुसार संशोधित मानदंड 1 अप्रैल, 2022 से लागू हैं।

इसके अलावा, बैंक में मुख्य महाप्रबंधक (सीजीएम) के लिए मोबाइल फोन की पात्रता पिछले स्तर पर बरकरार रखी गई है। दिशानिर्देशों के अनुसार, सीजीएम के लिए हैंडसेट भत्ता 50,000 रुपये प्रति वर्ष और जीएम के लिए 40,000 रुपये तय किया गया है। हालांकि इस संबंध में पंजाब नेशनल बैंक की ओर से कोई टिप्पणी नहीं आई है। इस संबंध में जानकारी मांगने के लिए पीएनबी को मेल भेजा गया था, लेकिन अभी तक बैंक की ओर से कोई जवाब नहीं आया है। गौरतलब है कि 18 फीसदी जीएसटी वाले उत्पादों में मोबाइल फोन शामिल हैं।

Related News