इंडियन टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने चैंपियन बल्लेबाज और टेस्ट कप्तान विराट कोहली का समर्थन हुए करते हुए कहा कि उन्हें लेकर इतने शोर के बावजूद भी वह साधारण रहे वनडे की कप्तानी को लेकर कोहली और बीसीसीआई में ठनी हुई है दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले अध्यक्ष सौरव गांगुली के बयान का खंडन करते हुए कहा कि उन्हें कप्तानी छोड़ने पर विचार करने के लिए भी नहीं कहा गया था और वनडे की कप्तानी से हटाया गया तो उनसे नहीं पूछा इस ब्यान के बाद से कोहली मीडिया के सामने नहीं आए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से एक दिन पहले राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा की"पिछले 20 दिन में विराट असाधारण रहा है. उसे लेकर इतने शोर के बावजूद उसने जिस तरह अभ्यास किया, तैयारी की और टीम के साथ जुड़ा रहा, वह शानदार है ।

कोच ने कहा की में जानता हु की टेस्ट मैच से पहले से ही बाहर काफी शोर है ऐसे में टीम का मनोबल बनाए रखना काफी मुश्किल होआ है लेकिन ऐसे में खुद कप्तान ने मोर्चे संभाला इस दौरे पर अभी तक मीडिया के सामने क्यों नहीं आई इसको लेकर द्रविड़ ने कहा कि इसका कोई बड़ा कारण नहीं है मैं इस पर फैसला नहीं लेता लेकिन मुझे कहा गया कि वह अपने 100वें टेस्ट की पूर्व संध्या पर बात करेंगे तो आप उनसे तभी सारे सवाल पूछ सकते हैं।

द्रविड़ ने कहा कि मैच शुरू होने के बाद कोच कुछ ज्यादा नहीं कर सकता नतीजों पर नियंत्रण नहीं हो सकता हम अच्छी तैयारी पर जोर दे रहे हैं ताकि टीम अच्छे फॉर्म में रहे उन्होंने कहा कि जिस तरह से विराट अपनी तैयारी और अभ्यास कर रहा है और पिछले 2 सप्ताह में मैदान के अंदर और बाहर जिस तरह से टीम से जुड़ा रहा है वास्तव में शानदार कप्तान है उन्होंने कहा कि इससे पहले टेस्ट की तैयारी में आसानी हुई विराट ने काफी जिम्मेदारी खुद संभाली और उसके साथ काम करने में मजा आता है। निजी तौर पर भी वह अच्छी लय में है और जल्दी ही बड़ी पारियां खेलेगा. और कोई दबाव नहीं लेता हो सकता है लेकिन जल्दी ही खिलेगा मुझे पूरा यकीन है हो सकता है अगले मैच में वो बड़ी पारी नहीं खेले लेकिन वो जल्दी ही केहेलेगा इसका मुझे यकीन है।

Related News