स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल ने फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के नूरी को 6-4, 6-4 से हराकर चौथी बार मैक्सिको ओपन का खिताब अपने नाम किया। इसे नडाल का दूसरा बड़ा खिताब बताया जा रहा है। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन में साल का पहला ग्रैंड स्लैम जीता था। नडाल ने चौथी बार मेक्सिको ओपन का खिताब भी जीता है। 21 ग्रैंड स्लैम जीत चुके नडाल पहली बार अकापुल्को में नूरी के खिलाफ खेल रहे थे.

दोनों खिलाड़ियों के बीच कुल तीन मैच हुए हैं और हर बार नडाल ने नूरी को हराया है. इससे पहले नडाल ने सेमीफाइनल मुकाबले में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव को 6-3, 6-3 से हराया था. इतना ही नहीं कुछ समय पहले भी नडाल और मेदवेदेव ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल मुकाबले में आमने-सामने थे। 5 सेट तक चले इस मुकाबले में नडाल ने मेदवेदेव को 3-2 से मात दी।

2005 में पहली बार नडाल ने जीता मेक्सिको ओपन: राफेल नडाल ने साल 2005 में पहली बार मेक्सिको ओपन भी जीता था, जिसके बाद उन्होंने 2013, 2020 और 2022 में भी यह खिताब अपने नाम किया था। यह नडाल की लगातार 15वीं जीत है। 2022. यह उनका 91वां एटीपी खिताब है। ज्यादा खिताब जीतने के मामले में नडाल चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मामले में सबसे आगे हैं जिमी कोनर्स, जिन्होंने 109 खिताब जीते हैं. दूसरे नंबर पर रोजर फेडरर, तीसरे नंबर पर इवान लेंडल।

Related News