कोरोना वायरस ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL)टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के प्ले-ऑफ मैचों को रोक दिया गया था। यह टूर्नामेंट इस साल मार्च से शुरु होने वाला था लेकिन कोरोना महामारी की वजह से लगे लॉकडाउन और खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए इसे टाल दिया गया था। लेकिन अब जब कोरोना का प्रकोप कुछ हद तक कम हुआ है ऐसे मे पीसीएल का आयोजन किया जा रहा है।


उस समय, विदेशी खिलाड़ी घर लौटने के लिए छटपटा रहे थे। अब पीएसएल को 21 विदेशी क्रिकेटरों के साथ फिर से लॉन्च किया जा रहा है, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस भी शामिल हैं। पाकिस्तान सुपर लीग के आयोजकों ने 14 से 17 नवंबर तक बाकी बचे प्ले ऑफ मैचों को आयोजित करने का फैसला किया है और कार्यक्रम की घोषणा की है।


फाफ डु प्लेसिस पेशावर जाल्मी टीम के खिलाड़ी हैं। प्लेसिस हाल ही में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले लेकिन चेन्नई टीम प्लेऑफ से वंचित रही। इस प्रकार प्लेसिस के लिए पीएसएल तैयार करने का अवसर था। वह आखिरी बार 2017 में वर्ल्ड इलेवन के लिए खेलने पाकिस्तान गए थे। वह तब पहली बार पाकिस्तान में खेलेंगे। पाकिस्तान सुपर लीग अब कराची किंग्स और मुल्तान सुल्तांस के बीच 3.30 बजे से शुरू होने वाला 14 वां क्वालीफायर पेश करेगा जबकि लाहौर और पेशावर के बीच दूसरा मैच उसी दिन रात 8.30 बजे खेला जाएगा। 15 वां एलिमिनेटर मैच और 17 वां फाइनल खेला जाएगा।


ये सभी मैच कराची में खेले जाएंगे। फाइनल रात 8.30 बजे शुरू होगा।

Related News