PC: abplive
फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। सनराइजर्स हैदराबाद ने 25 रन से जीत दर्ज की. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अब तक 7 मैचों में से 6 में हार का सामना करना पड़ा है और वह सिर्फ पंजाब किंग्स के खिलाफ ही जीत हासिल कर पाई है। 7 मैचों में सिर्फ 2 अंकों के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फिलहाल तालिका में सबसे नीचे है। लेकिन क्या वे अभी भी प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई कर पाएंगे? क्या रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए प्लेऑफ़ खेलने की उम्मीदें ज़िंदा हैं?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कैसे पहुंच सकती है प्लेऑफ में?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करना अभी भी संभव है, लेकिन यह बहुत चुनौतीपूर्ण होने वाला है। टीम के पहले 7 मैचों में सिर्फ 2 अंक हैं। आरसीबी के अब 7 मैच बचे हैं. अगर फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने सभी आगामी 7 मैच जीतने में सफल रहती है, तो उनके कुल 16 अंक हो जाएंगे। हालाँकि, इस स्कोर के साथ भी आरसीबी की संभावना कम है। इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा यानी स्थिति पूरी तरह से आरसीबी के नियंत्रण में नहीं है. इसलिए प्लेऑफ में पहुंचना इस टीम के लिए अहम चुनौती होगी.

यहां जानिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का अब तक का सफर कैसा रहा है...

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पंजाब किंग्स को हराने में कामयाब रही, लेकिन उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। अब, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने आगामी मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। दोनों टीमें 21 मार्च को ईडन गार्डन्स में आमने-सामने होंगी.

Related News