बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान अहमदाबाद में डॉ-नाइट पिंक बॉल टेस्ट मैच आयोजित किया जा सकता है। आपको बता दें कि अहमदाबाद में निर्माणाधिन क्रिकेट स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम हैं। इसी स्टेडियम में इस साल के शुरुआत में प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का शो हुआ था। इस स्टेडियन में एक साथ डेढ़ लाख से ज्यादा दर्शक मैच का आनंद ले सकते है।

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार,भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल जनवरी में इंग्लैंड का दौरान करने जा रही है जहां टीम को पाँच टेस्ट और सीमित ओवरों का मैच खेलना है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोलकाता प्रेस क्लब में एक पुस्तक के विमोचन करने के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि, हम अहमदाबाद में डे-नाइट टेस्ट का ट्रायल आयोजित करने जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि अहमदाबाद, धर्मशाला और कोलकाता में टेस्ट मैच आयोजित किए जा सकते हैं, लेकिन अभी अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है।

सौरभ गांगूली ने कहा कि अभी फिलहाल इस बारे में शुरुआती प्रक्रिया पर काम किया जा रहा है और अगर सब कुछ सही होता है तो आप भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के स्टेडियम में डे-नाइट टेस्ट का आनंद लेते नजर आएंगे। हालांकि,उन्होंने यह कहते हुए विस्तार से नहीं बताया: "हमने कुछ सामरिक योजनाएं बनाई हैं, लेकिन कुछ भी तय नहीं किया गया है। अभी भी हमारे पास कई महीने हैं। ऑस्ट्रेलिया में अभी काम चल रहा है। खिलाड़ियों का चयन कुछ ही दिनों में होगा।"

Related News