ऐसा लगता है कि मुसीबतें भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली का साथ नहीं छोड़ना चाहतीं क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में कम स्कोर के बाद उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के लिए फिर से आराम दिया गया था।

बल्ले लंदन में 25 गेंदों में 16 रन पर आउट हो गए। उनका आउट होना ठीक उसी तरह था जैसे वह अतीत में आउट होते रहे हैं।

अपने विकेट का विश्लेषण करते हुए, भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जफर ने कहा कि कोहली को उन गेंदों की बेहतर समझ की जरूरत होगी, जिन्हें उन्हें ऑफ स्टंप के बाहर छोड़ने की जरूरत है।

जफर ने कहा- "विराट कोहली फिर से अच्छे दिख रहे थे, लेकिन टीमें वहां (ऑफ स्टंप के बाहर) गेंदबाजी करती रहेंगी। उन्हें यह समझने की जरूरत है, खासकर उन लेंथ्स पर जहां वह रन नहीं बना सकते। कुछ भी कम हो, वह इसे थर्ड मैन पर डाल सकते हैं। उन्हें यह समझने की जरूरत है कि उसे कौन सी डिलीवरी छोड़नी चाहिए। जहां कोहली को आगामी सीरीज के लिए आराम दिया गया है, वहीं जाफर को लगता है कि खेल के संपर्क में रहना स्टार बल्लेबाज के लिए अधिक फायदेमंद हो सकता है।"

अब विंडीज के खिलाफ आगामी सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए आराम दिए जाने के बाद, जफर को लगता है कि कोहली को खेल के संपर्क में रहने की जरूरत है क्योंकि यह स्टार बल्लेबाज के लिए अधिक फायदेमंद हो सकता है।

उन्होंने कहा- "हर पारी उस पर दबाव बनाने वाली है और शायद उसमें भी संदेह पैदा करती है। लोग उसे याद दिलाते रहते हैं। अगर उसने वो टी 20 खेले होते, तो वह संपर्क में रहता। जाफर ने कहा मुझे लगता है कि अगर कोहली आने वाली सीरीज में खेलते तो उन्हें ज्यादा फायदा होता। मुझे नहीं पता कि इस ब्रेक से उन्हें मदद मिलेगी या नहीं। अगली पारी उनके लिए काफी अहम होगी।"

मेन इन ब्लू और इंग्लिश पक्ष के बीच वनडे के बारे में बात करें तो, 100 रन से दूसरा गेम जीतने के बाद, मेजबान ने तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। सीरीज का निर्णायक मैच 17 जुलाई रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा।

Related News