टोक्यो में ओलंपिक की धूम मचाने के बाद अब पैरालंपिक खेलों की धूम शुरू हो चुकी है और इसमें अब भारत को अपना पहला पदक टेबल टेनिस से मिला है। आपको बता दें कि भारत को टेबल टेनिस में पहला सिल्वर मेडल हासिल हुआ है।

भारत में टेबल टेनिस खिलाड़ी भावना पटेल को यह खिताब मिला है आपको बता दें कि वह पहले ही अपना पदक पक्का कर चुकी थी और आज फाइनल मुकाबले में उन्हें सिल्वर मेडल प्राप्त हुआ है।

आपको बता दें कि उन्हें यह मेडल टेबल टेनिस के विमेंस सिंगल के क्लास फोर केटेगरी के अंदर मिला है। फाइनल में भाविना का मुकाबला वर्ल्ड नंबर-1 चीनी खिलाड़ी झोउ यिंग से था। यिंग ने भाविना को 11-7, 11-5 और 11-6 से हरा कर गोल्ड जीता।

आपको बता दें कि भारत को पहली बार टेबल टेनिस के खेल के अंदर पहला मेडल मिला है और भाविना पटेल ने टेबल टेनिस के खेल में पहला पदक जीतकर इतिहास रच दिया है।

आपको बता दें कि पैरा ओलंपिक में पदक जीतने वाली पटेल को 1 साल की उम्र में ही लकवा लग गया था और उसके बाद से ही उनकी जिंदगी संघर्ष देखती रही है लेकिन अब उन्होंने पदक जीतकर यह साबित कर दिया है कि दुनिया में अगर कोई लड़ना चाहे तो दुनिया की कोई ताकत उसे रोक नहीं सकती।

Related News