भोपाल: ऐस क्यूइस्ट पंकज आडवाणी ने यहां पीएसपीबी टीम के साथी ध्रुव सीतवाला को 5-2 से हराकर अपने राष्ट्रीय बिलियर्ड्स खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया, जो कि उनका 11वां है। सोमवार की देर शाम सीतवाला के 64 और 42 ब्रेक के बाद, आडवाणी ने 56 और 46 के ब्रेक के साथ जवाब दिया और खेल को 1-1 से बराबरी पर ले लिया।

सीतवाला ने 84 के बड़े ब्रेक के साथ तीसरा गेम जीतकर आगे की दौड़ लगाई, जिसमें उत्कृष्ट इन-ऑफ़, पॉट्स और तोपों का प्रदर्शन किया गया। 101 के शानदार प्रयास के बाद, वह चौथा गेम जीतने की राह पर था, लेकिन उनके द्वारा एक महत्वपूर्ण चूक ने आडवाणी को मौका दिया।



अपने आप को फिर से हासिल करने के बाद, उस्ताद ने 127 के शानदार ब्रेक के साथ खेल को 2-2 से बराबरी पर ले लिया। फिर आडवाणी ने पर्पल स्ट्रीक पर चलते हुए तालिका के शीर्ष पर गेंदों को काजोलिंग और नर्सिंग करते हुए पांचवें और छठे गेम में समान अपूर्ण 150-पॉइंट ब्रेक बनाकर निर्णायक 4-2 की बढ़त बना ली।

सीतवाला ने हार नहीं मानी और 134 का ब्रेक बनाने के लिए प्रतिभा, धैर्य और संयम का एक शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन वह आडवाणी को सुरक्षा आदान-प्रदान की एक श्रृंखला के बाद एक और मौका देने के लिए गेंदों को एक साथ रखने में असमर्थ थे। उसके बाद, आडवाणी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, खेल, मैच और चैंपियनशिप जीतने के लिए 148 का अधूरा ब्रेक बनाया।

Related News