विश्वकप 2019 के आयोजन में महज तीन महीने शेष रह गए हैं, ऐसे में क्रिकेट जगत की दिग्गज टीमों के बीच बयानबाजी शुरू हो चुकी है। जब बात भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच की हो, तब दोनों देशों के दर्शक भी हार-जीत को स्वाभिमान का प्रश्न बना लेते हैं। यह बात किसी से छुपी नहीं है कि पाकिस्तान की क्रिकेट टीम विश्वकप में लगातार 6 बार टीम इंडिया से शिकस्त खा चुका है।

ऐसे में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोइन खान ने इंडियन क्रिकेट टीम को चेतावनी देते हुए कहा है कि इस बार विश्वकप इतिहास बदलने जा रहा है। पाकिस्तान की मौजूदा टीम विश्वकप में भारत से हारने का कलंक धो देगी।
आपको बता दें कि विश्वकप 1992 से लेकर अबतक विश्वकप में 6 बार भारत और पाकिस्तान के बीच आमना सामना हुआ है। लेकिन विजयश्री हर बार भारत को ही मिली है।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस बार 16 जून को पाकिस्तान और भारत टीमें विश्वकप में आमने-सामने होंगी। मोईन खान ने कहा है कि पाकिस्तान की मौजूदा टीम बहुत प्रतिभाशाली है, इस टीम में गहराई और विविधता है। यह प्रतिभाशाली टीम विश्वकप में भारत पर पहली जीत दर्ज कर सकती है।

Moin khan

1992 और 1999 विश्वकप में पाकिस्तानी टीम के सदस्य रहे मोईन खान कहा कि हमारी टीम ने अभी दो साल पहले ही चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया को हराया था। पाकिस्तान के पास भारत के मुकाबले बेहतरीन गेंदबाज हैं। इतना ही नहीं इंग्लैंड के हालात हमारी टीम के अनुकूल होंगे। इसी के साथ मोइन खान ने इंग्लैंड और भारत को विश्वकप के प्रबल दावेदारों में से एक माना। चूंकि भारत और इंग्लैंड की टीम संतुलित टीम है, ऐसे में विश्वकप पर इन टीमों का दावा मजबूत होगा।

Related News