दुबई में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में, पाकिस्तान के गेंदबाज यासिर शाह ने पहली पारी में न्यूजीलैंड के खिलाडिय़ों को एक-एक करके पवेलियन का रास्ता दिखाया। पाकिस्तानी स्पिनर यासिर शाह ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने ना सिर्फ न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को एक के बाद एक ऑउट किया बल्कि एक ही पारी में कई सारे रिकॉर्ड्स भी बना दिए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में यासिर शाह ने वो कारनामा कर दिया जो उनकी टीम के किसी गेंदबाज ने नहीं किया। यासिर शाह इकलौते ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने दिन भर के खेल में 10 विकेट लिए। ऐसा करके उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 418 रनों पर अपनी पारी घोषित की और इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी। न्यूजीलैंड की टीम ने 61 रन तक अपना कोई विकेट नही गंवाया लेकिन 61 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद वे 90 रन पर ऑलआउट हो गए। मैच में यासिर ने इस 41 रन देते हुए 8 विकेट लिए। उन्होंने 7 विकेट 27 गेंदों के अंदर ही ले लिए थे। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम फॉलोऑन खेलने उतरी और शाह ने एक बार फिर उन्हें अपनी फिरकी में फंसाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और विकेट झटके।

बता दे कि इससे पहले साल 1999 में पूर्व भारतीय स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले ने आखिरी बार ये इतिहास रचा था। कुंबले के बाद अब यासिर शाह ऐसा करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

Related News