पाकिस्तान को 1992 में वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कप्तान इमरान खान ने पाकिस्तान टीम को फाइनल के लिए सलाह दी है। पूर्व क्रिकेटरों को विश्वास है कि टीम 1992 की जीत को एक बार फिर से रिपीट कर सकती है। 1992 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में भी पाकिस्तान ने इंग्लैंड हराकर पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बना था।

अब जब 30 साल बाद पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम एक बार फिर वर्ल्ड कप जैसे बड़े मंच के फाइनल में एक दूसरे के सामने खड़ा है तो पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान ने बाबर आजम की टीम को सलाह दी है।

उन्होंने कहा कि "पाक क्रिकेट टीम को आज मेरा संदेश वही है जो मैंने 1992 वर्ल्ड कप फाइनल में अपनी टीम को दिया था। पहला: इस दिन का लुत्फ उठाएं क्योंकि किसी को विश्व कप फाइनल में शायद ही कभी खेलने का मौका मिलता है और इससे भयभीत न हों। दूसरा: आप जीतेंगे यदि आप जोखिम लेने के इच्छुक हैं और विरोधियों द्वारा की गई गलतियों को भुना सकते हैं।"


नीदरलैंड ने 13 रन से जीत दर्ज कर न केवल साउथ अफ्रीका की टीम को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया बल्कि पाकिस्तान टीम के भी सेमीफाइनल की राह को आसान बना दिया। उसके बाद सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बना ली।

Related News