स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट का खेल आज के समय में लोकप्रियता के चरम पर हैं। हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वह अपने करियर में कम से कम एक बार नंबर वन की रैंकिंग अवश्य प्राप्त करे। वहीं यदि बात हो क्रिकेट के सबसे पुराने फॉर्मेट टेस्ट क्रिकेट की तो फिर बात ही क्या। टेस्ट में नंबर वन रैंक प्राप्त करना बहुत ही कठिन काम माना जाता हैं। जानते हैं टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार नंबर वन रैंक प्राप्त करने वाले टेस्ट बल्लेबाजों के बारे में ...

दक्षिण अफ्रीका: टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के 4 खिलाड़ी नंबर 1 रैंक प्राप्त कर चुके हैं, जिसमें हाशिम अमला, जैक कैलिस,एबी डी विलियर्स और ग्रीम स्मिथ का नाम शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया: टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पांच बल्लेबाज नंबर 1 रैंक प्राप्त कर चुके हैं, जिसमें स्टीव स्मिथ,मैथ्यू हेडन,रिकी पोंटिंग,जस्टिन लैंगर और ऐलन बॉर्डर का नाम शामिल हैं।

भारत: टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से सात बल्लेबाजों ने नंबर एक रैंक हासिल की हैं, जिसमें सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, गौतम गंभीर और विराट कोहली का नाम शामिल है।

Related News