20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने 24 घंटे पहले टेनिस से संन्यास की घोषणा की। उनके लंबे समय से विरोधी रहे नोवाक जोकोविच ने फेडरर को श्रद्धांजलि दी। बता दे की, सर्बियाई स्टार ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, "रोजर इस दिन को देखना और इस खेल में हमने जो कुछ भी साझा किया है, उसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है। एक दशक से अधिक के अविश्वसनीय क्षण और लड़ाई के बारे में सोचने के लिए।

"आपके करियर ने उत्कृष्टता हासिल करने और ईमानदारी और शिष्टता के साथ नेतृत्व करने का अर्थ निर्धारित किया है।" फेडरर और उनके परिवार को बधाई देने से पहले उन्होंने लिखा, "मुझे पता है कि यह नया अध्याय आपके लिए, मिर्का, बच्चों, आपके सभी प्रियजनों और रोजर के प्रशंसकों के लिए अद्भुत चीजें रखेगा।" स्वास्थ्य, और भविष्य में समृद्धि"।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, फेडरर ने घोषणा की कि इस महीने के अंत में लेवर कप गुरुवार को सोशल मीडिया पर उनकी अंतिम प्रतियोगिता होगी। 2003 में, जब उन्होंने विंबलडन चैंपियनशिप जीती, फेडरर ने अपनी पहली ग्रैंड स्लैम जीत का दावा किया। केवल जोकोविच और राफेल नडाल, जिनमें से प्रत्येक ने 21 ग्रैंड स्लैम जीते हैं,

के पास स्विस महान से अधिक है। पिछले साल विंबलडन में अपने आखिरी पेशेवर मुकाबले के बाद से ऑपरेशन और रिकवरी के कारण 41 वर्षीय को प्रतिस्पर्धा से हटा दिया गया है।

Related News