इंटरनेट डेस्क। इस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन औसत दर्जे का रहा हैं।

यहां बात करेंगे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की, जो इस वक्त अपने करियर के बेहतरीन दौर से गुजर रहे हैं। विराट आज के समय में विश्व क्रिकेट की रन मशीन कहे जाते हैं। ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में उन्होंने शतक लगाकर एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली।

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंटब्रिज में जारी सीरीज के तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में शतक जमाया। इस दौरान उन्होंने 197 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 103 रन बनाए। ये विराट के टेस्ट करियर का 23वां शतक है। इस शतक को लगाने के बाद ही विराट भारत की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विरेंद्र सहवाग के साथ सयुंक्त रूप से चौथे स्थान पर आ गया हैं। 69वां टेस्ट खेल रहे कोहली के 54.49 के औसत से 5994 रन हो गए हैं।

विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 23 शतक और 18 अर्धशतक जमाये हैं। बता दे टेस्ट मैचों में कोहली का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 243 रन है। कोहली कई बार अपने टेस्ट करियर में नर्वस नाइंटीज के शिकार हुए हैं। कोहली वर्तमान में दुनिया के सार्वबश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं।

Related News