टीम इंडिया ने 'मिशन मेलबर्न' के लिए अपनी तैयारी पहले ही शुरू कर दी है क्योंकि वे इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप 2022 के लिए तैयार हैं। जबकि टूर्नामेंट में अभी भी चार महीने बाकी हैं, सभी भाग लेने वाली टीमों ने आगामी विश्व कप की योजना बनाना शुरू कर दिया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे कई वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है और उनकी जगह युवा खिलाड़ियों को भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही T20I श्रृंखला के लिए मौका दिया गया है।

इस बीच, विश्व कप की अगुवाई में क्रमपरिवर्तन और संयोजन धीरे-धीरे स्पष्ट हो गया है, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टी 20 विश्व कप 2022 में भारत के शीर्ष तीन खिलाड़ियों के चयन के बारे में बात की हैं।

गंभीर ने केएल राहुल और विराट कोहली की पसंद से परे देखने का फैसला किया, जबकि रोहित शर्मा और ईशान किशन को टी 20 विश्व कप में भारत के सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना, जबकि उन्होंने नंबर 3 पर सूर्यकुमार यादव को भी चुना।

स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए, गंभीर ने कहा, "ईशान किशन और रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे, और सूर्यकुमार यादव मेरे लिए नंबर 3 पर हैं।"


यह कई क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक आश्चर्य के रूप में आ सकता है, खासकर क्योंकि केएल राहुल आईपीएल 2022 में टॉप स्कोरर में शामिल हो गए थे, और वह लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के कप्तान थे,।

विराट कोहली के बल्ले से संघर्ष सभी को देखने को मिला है, इस प्रकार गंभीर ने समझदारी से उन्हें अपने शीर्ष तीन से बाहर करने का फैसला किया।

कोहली और रोहित के आराम के साथ, केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए भारत के कप्तान के रूप में चुना गया था, हालांकि, चोट के कारण उन्हें पूरी श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था, क्योंकि ऋषभ पंत ने राहुल से कार्यभार संभाला था, लेकिन भारत वर्तमान में श्रृंखला में 0-2 पीछे है ।

Related News