जब हम दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉल खिलाड़ी के बारे में सोचते हैं, तो सबसे पहले हमारे दिमाग में जो नाम आते हैं वो दिग्गज लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं। 2022 में मेस्सी की कुल संपत्ति लगभग 600 मिलियन डॉलर है जबकि रोनाल्डो की संपत्ति लगभग 500 मिलियन डॉलर है।

हालांकि, इनमें से कोई भी दुनिया का सबसे अमीर पेशेवर फुटबॉलर नहीं है। वास्तव में, यह ब्राजील के स्टार नेमार या फ्रांस के स्ट्राइकर किलियन एम्बाप्पे भी नहीं हैं। दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलर 24 साल के मिडफील्डर फैक बोल्कैया हैं।

कौन हैं दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉल खिलाड़ी फैक बोलकिया?

1998 में जन्मे फैक जेफ्री बोल्कैया जो ब्रुनेई से एक पेशेवर फुटबॉलर हैं ; वर्तमान में थाईलैंड स्थित क्लब चोनबुरी के लिए खेलते हैं। जबकि दुनिया भर में अपेक्षाकृत अज्ञात है, बोल्कैया के पास लगभग 20 बिलियन डॉलर की अनुमानित संपत्ति के साथ विश्व स्तर पर सबसे अमीर फुटबॉलर होने का टैग है।

इस युवा फुटबॉलर की अपार संपत्ति का स्रोत उनका बैकग्राउंड है। Bolkiah ब्रुनेई के शाही परिवार से ताल्लुक रखते हैं। वह ब्रुनेई के वर्तमान सुल्तान हसनल बोल्कैया के भतीजे हैं। उनके पिता ब्रुनेई के राजकुमार जेफरी बोलकियाह हैं।

फैक, जो ब्रुनेई की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कप्तान भी रह चुके हैं, के पास दोहरी ब्रुनेई और अमेरिकी नागरिकता है। उनका जन्म अमेरिका के लॉस एंजिल्स में हुआ था और उनकी शिक्षा ब्रिटेन में हुई थी। यूएस के लिए खेलने के योग्य होने के दौरान, उन्होंने ब्रुनेई के लिए खेलने का फैसला किया।

अपने क्लब करियर में, वह चेल्सी, आर्सेनल, साउथेम्प्टन और लीसेस्टर सिटी जैसे प्रीमियर लीग क्लबों के रोल पर रहे हैं। वह 2021 में चोनबुरी में शामिल हुए, ब्रुनेई से थाई टीम के लिए खेलने वाले पहले फुटबॉलर बन गए।

Related News