भुवनेश्वर: राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर, ओडिशा सरकार ने सोमवार को 291 खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 2.12 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया।
मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की उपस्थिति में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में राज्य सरकार ने ओडिशा के एथलीटों को सम्मानित किया.

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हॉकी मेडल जीतने वाले अमित रोहिदास और दीप ग्रेस एक्का को मुख्यमंत्री से मान्यता मिली. रजत अर्जित करने के लिए, अमित ने रुपये का मौद्रिक पुरस्कार जीता। 75 लाख, जबकि दीप को रु। 50 लाख।


इस अवसर पर, खेल मंत्री तुषारकांति बेहरा ने राष्ट्रमंडल खेलों 2022, फिडे शतरंज ओलंपियाड और राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में भाग लेने के लिए दुती चंद, शबानी नंदा, पद्मिनी राउत और दिनेश कुमार को क्रमश: 7.5 लाख रुपये प्रदान किए।

नेत्रहीन शतरंज खिलाड़ी साइना सलोनिका को 1.5 लाख रुपये, फुटबॉल खिलाड़ी टंकधार बाग को 2 लाख रुपये, व्हीलचेयर फेंसर सौंदर्या प्रधान को 2 लाख रुपये और व्हीलचेयर फेंसर मालती पनूरे को 3 लाख रुपये के लिए मंत्री से प्राप्त हुए। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनकी उपलब्धियां

मुख्यमंत्री ने भारोत्तोलक झिली दलबेहरा और निशानेबाज श्रियांका सदांगी को खेल और खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रतिष्ठित बीजू पटनायक खेल पुरस्कार प्रदान किया।

Related News