भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज नमन ओझा ने सोमवार (15 फरवरी) को अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। 37 वर्षीय ने तीनों प्रारूपों में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें एक टेस्ट, वनडे और टी-20 इंटरनेशनल तीनों फॉर्मेट शामिल है। उनके सभी सीमित ओवरों के अंतर्राष्ट्रीय मैच 2010 में भारत के जिम्बाब्वे दौरे के दौरान खेले गए थे, उनका एकमात्र टेस्ट मैच 2015 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में हुआ था।

नमन ओझा (Naman Ojha) ने 2010 में जिम्बाब्वे दौरे पर वनडे सीरीज में अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था

घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश के लिए क्रिकेट खेलने वाले नमन ओझा (Naman Ojha) ने 146 फर्स्ट क्लास मैच खेले, जिसमें 41.67 की औसत से 9753 रन बनाए। फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने 22 शतक और 55 अर्धशतक जड़े और उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 219 रन रहा।

इसके अलावा उन्होंने 143 लिस्ट ए और 182 टी20 मैच खेले जिसमें 113 आईपीएल के मुकाबले भी शामिल हैं। आईपीएल में वह दिल्ली डेयरडेविल्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेले थे।

ओझा ने सोमवार को कहा, "प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 20 साल और जूनियर प्रतियोगिताओं के दौरान कई बार, मुझे लगता है कि यह मेरे लिए आगे बढ़ने का समय है। यह मेरे जीवन का लंबा सफर और शानदार दौर था।" "मैं उन सभी का आभारी हूं जिन्होंने मुझे अपने देश और राज्य के लिए खेलने का सपना देखने में मदद की - मेरे कोच, ट्रेनर, फिजियो और चयनकर्ता, मेरे कप्तान और टीम के साथी, मेरे परिवार और शुभचिंतक, और एमपीसीए और बीसीसीआई को धन्यवाद।

Related News