यह कोई रहस्य नहीं है कि एमएस धोनी और विराट कोहली एक दूसरे के करीब हैं। हाल ही में एशिया कप में अपने 71वें अंतरराष्ट्रीय शतक के बाद, कोहली ने खुलासा किया कि धोनी ने ही उन्हें फोन किया था, जब वह अपने खराब फॉर्म के कारण सोशल स्पेस पर प्रशंसकों की ट्रोलिंग का सामना कर रहे थे। कोहली ने ड्रेसिंग रूम में धोनी की कैप्टेंसी में कई साल बिताए हैं और अभी भी मजबूत है। भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, जो धोनी के नेतृत्व में ड्रेसिंग रूम का हिस्सा रहे हैं, ने एक बड़ा बयान दिया है।

गंभीर ने कहा कि लोग भारतीय क्रिकेटर की हीरो जैसी पूजा करना बंद करे। उन्होंने ये भी कहा कि कपिल देव, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे बड़े स्टार खिलाड़ियों को छोड़कर क्रिकेट और टीम पर बात करनी चाहिए। उन्होंने सलाह दी कि हमें एक खिलाड़ी पर फोकस करने के बजाए टीम और उन खिलाड़ियों पर ध्यान देना चाहिए, जिन्होंने छोटा ही सही, टीम के लिए योगदान दिया हो।

गंभीर ने एक घटना को याद करते हुए ये भी बताया कि कोहली ने दिल्ली के लिए शतक लगाने पर प्रशंसा प्राप्त हुई, जबकि मेरठ के एक छोटे से शहर से आए भुवनेश्वर कुमार को पांच विकेट लेने के बावजूद कोई क्रेडिट नहीं मिला।

गंभीर ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले का जिक्र करते हुए कहा, ‘जिस दिन विराट कोहली ने 71वां शतक लगाया था, उसी मैच में छोटे से शहर मेरठ के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी 5 विकेट लिए थे। लेकिन, किसी ने भी उनके बारे में बात तक नहीं की। यह वाकई दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं इकलौता शख्स था, जिसने कमेंट्री के दौरान लगातार भुवनेश्वर को लेकर चर्चा की। भुवनेश्वर ने 4 ओवर में 5 विकेट हासिल किए थे लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसके बारे में कोई और जानता होगा।’

Related News