चेन्नई सुपर किंग्स का शिविर चेन्नई में आईपीएल 2021 के लिए चल रहा है। यहां कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में टीम के खिलाड़ी पसीना बहा रहे हैं। इस शिविर के दौरान, एमएस धोनी की बल्लेबाजी पर बहुत ध्यान दिया जा रहा है। इस दिग्गज खिलाड़ी के वीडियो चेन्नई के सोशल मीडिया अकाउंट पर भी अपलोड किए जा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में, एक वीडियो में देखा गया कि धोनी अभ्यास के दौरान खुलेआम बड़े शॉट लगा रहे थे। उन्हें स्पिनरों और तेज गेंदबाजों के खिलाफ कोई समस्या नहीं थी। अब खबर है कि महेंद्र सिंह धोनी ने टीम के अभ्यास मैच में 60 से अधिक रनों की पारी खेली। यह पारी वह 13 वें ओवर तक पिच पर बनी रही। धोनी ने अपनी पारी में 6 छक्के लगाए। उनका ऐसा रूप चेन्नई और उसके प्रशंसकों के लिए खुशी की बात होगी।

आईपीएल का 14 वां सीजन 9 अप्रैल से शुरू हो रहा है। सीएसके अपना पहला मैच 10 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली की राजधानियों के खिलाफ खेलने वाली है। वह मुंबई में अपने पहले पांच मैच, फिर दिल्ली में चार मैच, बेंगलुरु में तीन मैच और कोलकाता में दो मैच खेलेगी। इस टूर्नामेंट में टीम की कप्तानी धोनी करेंगे। धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन वह आईपीएल में खेल रहे हैं। धोनी इस समय लगभग 40 साल के हैं और इस उम्र में भी उनकी फिटनेस कई मायनों में युवाओं से बेहतर है।


इस बारे में चेन्नई के फील्डिंग कोच राजीव कुमार ने कहा कि धोनी 40 साल की उम्र में क्या कर रहे हैं, कोई और नहीं कर सकता। राजीव ने CSK की वीडियो सीरीज़ Anbuden डायरीज के पहले एपिसोड में कहा है, “आप जानते हैं कि धोनी कितने स्मार्ट हैं। वह अपने शरीर को समझता है, वह अपने खेल को समझता है। 40 साल की उम्र में, बहुत कम लोग गेंद की स्पष्ट रूप से जांच करते हैं जैसा कि धोनी करते हैं। उनकी प्रतिबद्धता को देखकर बहुत अच्छा लगा। वह एक निश्चित योजना के साथ सत्र में आता है और उस पर काम करता है।

Related News