क्रिकेट की लोकप्रियता दिन प्रतिदिन पूरी दुनिया में बढ़ती जा रही हैँ, ऐसे में अगर हम बात करे आईपीएल की तो यह दुनिया की सबसे बड़ी लीग हैं, लीग मे क्रिकेट प्रंशसको को बड़े बड़े छक्के और चौके देखने को मिलते हैँ, सबसे ज्यादा फैंस छक्के लगने पर खुश होते हैं, हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ने मुंबई इंडियंस से खेलते हुए टी-20 करियर में 500 छक्के लगाने पहले एशियाई खिलाड़ी बन गाए हैं, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको दुनिया के उन खिलाड़ियो के बारे में बताएंगे जिन्होनें टी-20 में सबसे ज्यादा छक्के मारे हैं-

Google

क्रिस गेल (वेस्टइंडीज): वेस्टइंडीज क्रिकेट के महान खिलाड़ी क्रिस गेल टी20 क्रिकेट में छक्के लगाने वालों के सिंहासन पर सबसे ऊपर हैं। 463 मैचों में 1056 छक्कों की चौंका देने वाली संख्या के साथ, गेल की आक्रामक बल्लेबाजी दुनिया भर के प्रशंसकों द्वारा पसंद की गई है।

कीरोन पोलार्ड (वेस्टइंडीज): गेल के हमवतन कीरोन पोलार्ड भी सूची में दूसरे स्थान पर हैं। पोलार्ड के आधिकारिक स्ट्रोकप्ले ने 660 मैचों में 860 छक्के लगाए हैं, जिससे टी20 टाइटन के रूप में उनकी स्थिति मजबूत हुई है।

Google

आंद्रे रसेल (वेस्टइंडीज): कैरेबियन ऑलराउंडर, आंद्रे रसेल, इस सूची में वेस्टइंडीज के प्रभुत्व को बढ़ाते हैं। खासकर आईपीएल 2024 में केकेआर के लिए रसेल की विस्फोटक बल्लेबाजी के परिणामस्वरूप 487 मैचों में 678 छक्के लगे हैं।

Google

कॉलिन मुनरो (न्यूजीलैंड): वेस्टइंडीज के गढ़ को तोड़ते हुए न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो ने छक्के लगाने वालों की श्रेणी में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। 428 मैचों में 548 छक्कों के साथ, मुनरो के आक्रामक रवैये ने कई गेंदबाजों को जवाब खोजने पर मजबूर कर दिया है।

रोहित शर्मा (भारत): भारतीय क्रिकेट का गौरव, रोहित शर्मा, 500 छक्कों के अपने हालिया मील के पत्थर के साथ पांचवें स्थान पर हैं। 432 मैचों में खेलते हुए, रोहित के शानदार लेकिन शक्तिशाली गोरव हासिल किया हैँ।

Related News