दोस्तो क्रिकेट भारतीयों के लिए किसी जुनून से कम नहीं हैं, जब भारत में कोई मैच होता हैं, तो वो दिन त्यौहार से कम नहीं होता हैं, क्रिकेट टेस्ट से शुरु हुआ, वनडे ने इसको प्रचलित किया और टी-20 फॉर्मेंट ने लोगो के बीच इसे लोकप्रिय बना दिया हैं, टी20 क्रिकेट की विस्फोटक प्रकृति ने दुनिया भर के प्रशंसकों को आकर्षित किया है, इसकी तेज़ गति और लगातार बाउंड्री लगाने से अंतहीन रोमांच मिलता है।

Google

कुछ बल्लेबाज़ों ने अपनी अविश्वसनीय पावर-हिटिंग से अमिट छाप छोड़ी है। आज हम इस लेख के माध्यम से उन खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे जिन्होनें एक टी-20 की पारी में सबसे ज्यादा छक्के मारे हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में-

1. पुनीत बिष्ट

भारतीय क्रिकेटर पुनीत बिष्ट ने सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी 2021 में अपने धमाकेदार प्रदर्शन से हमारी सूची में पाँचवाँ स्थान हासिल किया। मिजोरम का सामना करते हुए, बिष्ट ने 51 गेंदों पर 6 चौकों और 17 छक्कों की पारी खेली।

2. क्रिस गेल

"यूनिवर्स बॉस" के नाम से मशहूर क्रिस गेल टी20 क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी हैं। आईपीएल 2013 कि एक मैच की पारी में 13 चौके और 17 छक्के मारे थे.

Google

3. साहिल चौहान

साहिल चौहान ने जून 2024 में एस्टोनिया और साइप्रस के बीच हुए टी20 मैच में महज 41 गेंदों पर 6 चौकों और 18 छक्कों की मदद से नाबाद 144 रन बनाए।

4. क्रिस गेल

क्रिस गेल बांग्लादेश प्रीमियर लीग 2021 में रंगपुर राइडर्स की ओर से खेलते हुए ढाका डायनामाइट्स के खिलाफ 5 चौके और 18 छक्के मारें

Google

5. आयुष बदोनी

टी20 की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भारतीय बल्लेबाज आयुष बदोनी के नाम है। दिल्ली प्रीमियर लीग 2024 में एक मैच में 8 चौके और 19 छक्के मारें हैं।

Related News