टीम इंडिया को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के इस महीने के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ICC पुरुष T20 विश्व कप 2022 से बाहर होने से बड़ा झटका लगा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस हफ्ते की शुरुआत में बुमराह को आधिकारिक तौर पर टूर्नामेंट के लिए अनफिट घोषित किया था, लेकिन टीम में उनके प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की गई है।

कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ दोनों बुमराह के स्थान पर कुछ ऐसे गेंदबाजों को लेने के इच्छुक हैं जिन्हें ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में गेंदबाजी करने का अनुभव हो। टी20 वर्ल्ड कप में रिजर्व का हिस्सा रहे दीपक चाहर ने अब तक ऑस्ट्रेलिया में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. इसका मतलब है कि मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज में से एक को मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज के स्थान पर चुना जा सकता है।

द्रविड़ से मंगलवार को तीसरे टी 20 आई में दक्षिण अफ्रीका से भारत की हार के बाद मैच के बाद के सम्मेलन में शमी की संभावित भागीदारी के बारे में पूछा गया और कहा कि जल्द ही एक निर्णय किया जाएगा।

इस बारे में पूछा जाने पर उन्होंने कहा-"रिप्लेसमेंट कौन है, हमें देखंगा होगा, हम देखेंगे, हमारे पास 15 अक्टूबर तक का समय है। शमी जाहिर तौर पर स्टैंडबाय में है, लेकिन दुर्भाग्य से हमारे लिए वह यह सीरीज नहीं खेल सका, जो उस नजरिए से आदर्श होता।

उन्होंने कहा-“हमें रिपोर्ट प्राप्त करनी है कि वह कैसे ठीक हो रहा है, और 14-15 दिनों के कोविड के बाद उसकी स्थिति क्या है, और फिर फैसला करेंगे। एक बार जब मुझे इस बारे में एक रिपोर्ट मिल जाती है कि वह कैसा महसूस कर रहा है, तो जाहिर है कि हम (मैं और चयनकर्ता) वास्तव में इस पर आगे बढ़ने के बारे में फैसला कर सकते हैं।”

कप्तान रोहित ने अपने मैच के बाद के साक्षात्कार में शमी को शामिल करने के बारे में भी बताया, जिसमें कहा गया था कि टीम प्रबंधन उन विकल्पों पर विचार करेगा जिनके पास ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी का पिछला अनुभव था। "हमें किसी ऐसे व्यक्ति को प्राप्त करना है जिसके पास अनुभव है, जिसने ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी की है, और देखें कि उसे क्या पेशकश करनी है। मैं अभी नहीं जानता कि वह आदमी कौन है। इसके लिए कुछ लोग हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद हम फैसला करेंगे। ”

टीम इंडिया अब ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेगी जहां वे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ अभ्यास मैच खेलेंगी। वे अपने टी20 विश्व कप 2022 अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न में करेंगे।

Related News