PC: tv9hindi

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पदोन्नत कर टी20 प्रारूप के लिए नया उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। यह जिम्मेदारी न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले आई है, जहां शाहिद अफरीदी को पहले ही कप्तानी सौंपी जा चुकी है।

विश्व कप 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम में अहम बदलाव देखने को मिले। उस दौरान टी-20 टीम के लिए नया कप्तान नियुक्त किया गया और शाहिद अफरीदी ने कप्तानी संभाली। हालांकि, टी20 टीम के लिए उपकप्तान की घोषणा बाकी थी।

जैसे ही पाकिस्तान टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए ऑकलैंड पहुंची, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आधिकारिक तौर पर मोहम्मद रिजवान को टी20 प्रारूप के लिए उप-कप्तान घोषित किया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 जनवरी से 21 जनवरी तक खेली जाने वाली टी20 सीरीज पाकिस्तान की साल की पहली टी20 सीरीज है। शादाब खान ने शुरुआत में पाकिस्तान टी20 टीम के लिए उप-कप्तानी संभाली थी। हालाँकि, मोहम्मद रिज़वान ने अब उप-कप्तान के रूप में अपनी जगह पक्की करते हुए यह भूमिका संभाल ली है।

श्रृंखला में पांच मैच शामिल हैं, जो ऑकलैंड, क्राइस्टचर्च, हैमिल्टन और डुनेडिन में होंगे। श्रृंखला के अंतिम दो मैच विभिन्न शहरों में शुरुआती तीन मैचों के बाद क्राइस्टचर्च में होंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की T20 टीम
शाहीन शाह अफरीदी (कप्तान), मोहम्म्द रिजवान (उप-कप्तान), अब्बास अफरीदी, आजम खान, आमिर जमाल, बाबर आजम, फखर जमां. हारिस रऊफ, हसीबुल्लाह, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहिबजादा फरहान, उसामा मीर, सायम अयूब, जमान खान

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News