इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन जैसे ही आगे बढ़ रहा हैं इसका रोमांच बढ़ता जा रहा हैँ, इसके अलावा क्रिकेट फैंस में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। ऐसे में कई भारतीय खिलाड़ी हैं जो आई.पी.एल में शानदार प्रदर्शन कर रहें और वर्ल्ड कप की दावेदारी पेश कर रहे हैं, लेकिन उनका वर्ल्ड कप टीम में शामिल होना मुश्किल हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में

Google

दिनेश कार्तिक और ईशान किशन:

आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिनेश कार्तिक ने लगातार शानदार प्रदर्शन किया है, फिर भी टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप टीम में उनके शामिल होने की संभावनाएं अनिश्चित नजर आ रही हैं, इसके अलावा मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर-सलामी बल्लेबाज इशान किशन ने अपने बल्ले से प्रभावित किया है, लेकिन हाल ही में बीसीसीआई के वार्षिक अनुबंध से बाहर किए जाने से राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए उनकी बोली में जटिलता आ गई है।

Google

रियान पराग और अभिषेक शर्मा:

इस आईपीएल सीजन में दो युवा बल्लेबाजों रियान पराग और अभिषेक शर्मा ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है। अंतरराष्ट्रीय अनुभव की कमी के कारण टी20 विश्व कप के लिए उनका चयन अनिश्चित बना हुआ है। पराग आम तौर पर मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हैं और शर्मा ओपनिंग करते हैं, इन पदों पर टीम इंडिया के लाइनअप में विकल्पों की प्रचुरता उन्हें राष्ट्रीय टीम में शामिल करने के लिए चुनौती पेश करती है।

Google

मयंक यादव की शानदार गेंदबाज़ी:

आईपीएल अक्सर बल्लेबाजी की आतिशबाजी का पर्याय है, मयंक यादव जैसे गेंदबाज टूर्नामेंट में अपनी जगह बना रहे हैं। अपनी तेज़ गति और सटीकता के साथ, यादव ने प्रशंसा अर्जित की है, जिसमें लगातार प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब भी शामिल है।

Related News