टोक्यो ओलिंपिक शुरू होने में महज 4 दिन बचे हैं। गेम्स कुंभ यानी ओलंपिक 2021 इस बार जापान के टोक्यो में खेला जाएगा, जो 23 जुलाई से शुरू होगा। इस बीच भारत के सभी क्वालीफाई खिलाड़ी अपनी काबिलियत दिखाने के लिए जापान के टोक्यो पहुंच गए हैं। इस बीच जापान में भारतीय मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने भारतीय परंपरा की झलक दिखाई, जिसे लोग सोशल मीडिया पर खूब पसंद कर रहे हैं.


दरअसल बॉक्सर मैरी कॉम ने सोशल मीडिया ट्विटर पर टोक्यो से अपनी एक फोटो शेयर की है जिसमें वह नाश्ता करती नजर आ रही हैं लेकिन इस बीच वह हमारी भारतीय परंपरा के अनुसार खाना खिलाना नहीं भूलीं, नाश्ता करके फर्स्ट मैरी फोल्ड हो गई दोनों हाथों ने पहले भोजन को प्रणाम किया और फिर नाश्ता किया। मैरी की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है जिसे लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं, मैरी ने पूरे देश को संदेश दिया कि विदेश में भी अपनी परंपरा को कैसे कायम रखा जाए, जिसकी लोग खूब तारीफ कर रहे हैं.

बता दें कि भारत को बॉक्सिंग से सबसे ज्यादा मेडल जीतने की उम्मीद है। देश भर के नौ मुक्केबाज टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेंगे, जिसे पहली बार इस खेल में पदक की सबसे ज्यादा उम्मीदें हैं। भारत के पांच पुरुष और चार महिला मुक्केबाज 24 जुलाई से सूमो कुश्ती स्थल रयोगोकू कोकुजिकान में प्रतिस्पर्धा करेंगे।


38 साल की एमसी मैरी कॉम को भारतीय बॉक्सिंग में किसी परिचय की जरूरत नहीं है। मैरी की निगाहें दूसरे ओलंपिक पदक पर टिकी हैं। बता दें कि मैरी कॉम के नाम पहले भी अनगिनत उपलब्धियां दर्ज हैं। वह छह बार की विश्व चैंपियन हैं और उन्होंने 2012 के लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीता है। वह पिछले दो दशकों से अधिक समय से रिंग में बनी हुई हैं। लेकिन अब देखना होगा कि वह अपने युवा प्रतिद्वंद्वियों का सामना कैसे करती हैं। बता दें कि मैरी भारत के दो ध्वजवाहकों में से एक हैं।

Related News