भारतीय क्रिकेटर, एमएस धोनी अपने असाधारण बल्लेबाजी कौशल के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैं। खिलाड़ी होने के अलावा, एमएस धोनी एक अद्भुत इंसान हैं और प्रशंसक उन्हें उनके हास्य और उनकी तेज सोच के लिए पसंद करते हैं। हालाँकि, साक्षी सिंह के साथ उनकी प्रेम कहानी की वजह से ये कपल सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले कपल्स में से एक बना दिया। धोनी और साक्षी को क्रिकेट की दुनिया में सबसे प्यारे जोड़े के रूप में जाना जाता है और उनकी एक प्यारी बेटी भी है जिसका नाम जीवा सिंह ।है

जो नहीं जानते उनके लिए धोनी और साक्षी के पिता रांची में एक ही कंपनी में काम करते थे और वे फैमिली फ्रेंड थे। जब वे बच्चे थे, माही और साक्षी रांची के डीएवी श्यामली के एक ही स्कूल में जाते थे। हालांकि, धोनी के परिवार के चले जाने पर उन्होंने ट्रैक खो दिया था। जिसके बाद, दोनों 2007 में कोलकाता में फिर से मिले, जहां साक्षी ताज बंगाल में एक इंटर्न के रूप में काम कर रही थी। और तभी हमारे कैप्टन कूल को साक्षी के चार्म से प्यार हो गया।

धोनी और साक्षी ने 4 जुलाई 2010 को एक अंतरंग समारोह में शादी की। हाल ही में, धोनी ने एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें एक यंग फैन ने उनसे पूछा कि उन्होंने साक्षी को कैसे प्रपोज किया था। स्टार्स स्पोर्ट्स के एक टॉक शो के दौरान एक युवा फैन ने धोनी से पूछा कि उन्होंने साक्षी को कैसे प्रपोज किया। इस पर धोनी का मजाकिया पक्ष सामने आया और कहा:

धोनी ने बताया "यह बहुत समय पहले की बात है। अब हमारी शादी को चार साल हो गए हैं। हमने उससे दो साल पहले डेट किया था। यह वैलेंटाइन डे का समय था जब मैं उस समय ऑस्ट्रेलिया में था। मैंने वास्तव में उसे प्रपोज नहीं किया था। हम सिर्फ बातचीत कर रहे थे। मैंने इसे कविता के माध्यम से कहने की कोशिश की कि मैं उसे पसंद करता हूं। मेरा प्रपोजल में मैंने तुमसे प्यार करता हूं की जगह, 'क्या तुम मुझसे शादी करोगी' कहा। तो क्या तुम शादी करोगे इससे पहले कि मैं तुमसे प्यार करता।"

जिसके बाद शो की होस्ट मयंती ने धोनी को टोकते हुए पूछा, ''उन्होंने पहली बार में हां कहा था या आपको उन्हें मनाना पड़ा था?'' इसके लिए, धोनी ने याद किया कि वह पहले तो वह सीरियस नहीं थीं। लेकिन उनके प्रपोजल के बाद वह गंभीर हो गई थी।

Related News