युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को क्रिकेट की दुनिया में किसी परिचय की जरूरत नहीं है। अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपने डेब्यू के बाद काफी कम समय में ही, बल्लेबाज ने सभी प्रारूपों में अपनी क्षमता साबित कर दी है। आज ऋषभ पंत 24 साल के हो गए हैं। आज हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

ऋषभ पंत को फोर्ब्स 2019 सेलिब्रेटी 100 की लिस्ट में 30वें स्थान पर रखा गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने पिछले साल 29.19 करोड़ रुपए की कमाई की थी। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2021 में पंत की कुल संपत्ति 5 मिलियन डॉलर (भारतीय रुपए के अनुसार करीब 36 करोड़ रुपए) है।

ऋषभ पंत का उत्तराखंड, हरिद्वार में एक लक्जरी डिजाइनर घर भी है। उन्हें गाड़ियों का भी शौक है। ऋषभ पंत के गैराज में महंगी गाड़ियों का कलेक्शन भी है। उनके पास Merecedez, Audi A8 and Ford जैसी मंहगी गाड़ियां हैं।

वे बीसीसीआई के A ग्रेड में आते हैं इसलिए उन्हें सालाना 5 करोड़ रुपए मिलते हैं। वहीं उनकी मैच फीस की बात करें तो उन्हें प्रति टेस्ट मैच 3 लाख, प्रति वनडे 2 लाख और प्रति T20 1.50 लाख रुपए मिलते हैं। आईपीएल के लिए दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से पंत को हर साल 8 करोड़ रुपए रुपए मिलते हैं।

Related News