पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना शुक्रवार 27 नवंबर को 34 साल के हो जाएंगे। अपने जन्मदिन से पहले बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने बड़ा ऐलान किया है। रैना ने अपने 34वें जन्मदिन पर 34 अलग-अलग स्कूलों में शौचालय और पीने के पानी की सुविधाएं मुहैया कराने का संकल्प लिया है।

आज हम आपको भारत के बेहतरीन खिलाड़ी की कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में शायद आपको जानकारी नहीं होगी।

सुरेश रैना की कुल संपत्ति

Kreedon.com के अनुसार, CSK टीम 2020 के स्टार सुरेश रैना की कुल संपत्ति 180 करोड़ है। बल्लेबाज को 2019 तक ग्रेड सी अनुबंध होने के बीसीसीआई के सौजन्य से 1 करोड़ का वार्षिक वेतन मिलता था। इसके अलावा, चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ने घरेलू मैचों के लिए प्रति मैच ₹ 35000 कमाए। एक अंतरराष्ट्रीय मैच में भाग लेने पर उन्हें प्रति टेस्ट मैच 15 लाख, प्रति वन डे मैच में 6 लाख और हर T20 मैच के लिए 3 लाख रुपए मिलते हैं। हालांकि, उनके नाम को 2019-2020 की सूची से बाहर रखा गया था।

Aksharit.org के अनुसार, सुरेश रैना ने कई ब्रांडों का सपोर्ट किया है। वर्तमान में, इस सूची में स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म फेंटेन, स्पोर्ट्सवियर ब्रांड एसिक्स और प्यूरप्ले शामिल हैं। इनके अलावा, खिलाड़ी मोबाइल ब्रांड इंटेक्स, एचपी और सीईएटी टायर्स के साथ भी जुड़ा हुए है। ऐसा माना जाता है कि खिलाड़ी प्रति एंडोर्समेंट पर 7 करोड़ चार्ज करते है।

सुरेश रैना और उनकी पत्नी प्रियंका ने संयुक्त रूप से 2017 में ग्रेसिया रैना फाउंडेशन की स्थापना की। संगठन का उद्देश्य महिलाओं को उनके प्रजनन चरण के दौरान सशक्त बनाना है। यह देश में मातृ-स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार को लक्षित करता है। सितंबर 2019 में, रैना और उनकी पत्नी ने प्रीमियम प्राकृतिक बेबीकेयर ब्रांड Maate की स्थापना की।

Related News