भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा बेहद ही शानदार बल्लेबाज हैं। उन्होंने कई अहम रिकॉर्ड बनाए हैं। रोहित शर्मा ने अपने खेल के दम पर विश्व क्रिकेट में अपनी विशेष पहचान बनाई है। उनके नाम एकदिवसीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड है। आज हम आपको रोहित शर्मा की कुल संपत्ति की जानकारी देने जा रहे हैं।

अपनी कप्तानी में मुम्बई इंडियंस को पांच बार आईपीएल चैम्पियन बनवा चुके रोहित शर्मा की कुल सुपत्ति 22 मिलियन अमरिकी डॉलर है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 160 करोड़ रुपए के बराबर है। उनकी अधिकांश आय और कुल संपत्ति क्रिकेट से आई थी।


वह विभिन्न अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों और इंडियन प्रीमियर लीग से भी बड़ी रकम कमाते हैं। वह कई ब्रांडों का विज्ञापन भी करते हैं। उनकी मासिक आय और वेतन 1 करोड़ रुपए से अधिक है। यानी वह साल के 15 करोड़ रुपए से अधिक कमा लेते हैं।

रोहित शर्मा वर्तमान में वर्ली में आहूजा टावर्स में अपने 6000 वर्ग फुट के अपार्टमेंट में रहते हैं, जिसमें अरब सागर का 270 डिग्री व्यू है। घर अच्छी तरह से डिजाइन किया गया है और इमारत की 29वीं मंजिल पर स्थित है। उनके अपार्टमेंट की अनुमानित कीमत करीब 30 करोड़ रुपये है।

रोहित शर्मा के पास कारों का अच्छा संग्रह है और उन्होंने स्कोडा लौरा को अपनी पहली कार के रूप में खरीदा। इसके अलावा, उनके पास एक टोयोटा फॉर्च्यूनर है, जिसका उपयोग वे दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों के लिए करते हैं और एक बीएमडब्ल्यू एक्स3 भी है, जिसे वे कभी-कभार इस्तेमाल करते हैं।

उनकी पसंदीदा कार, बीएमडब्ल्यू एम5 की कीमत 1.5 करोड़ रुपये है । रोहित के पास निसान के अलावा एक मर्सिडीज और एक ऑडी भी है, जो एक जापानी ब्रांड है जिसका वह प्रचार करते हैं।

Related News