भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है। ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराते हुए टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली है।

इसी दौरान भारतीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी एक रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन दूसरी पारी में अपने 1000 टेस्ट रन पूरे कर लिए।

23 वर्षीय पंत ने 16 टेस्ट मैचों की 27वीं पारी में ये उपलब्धि हासिल की। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ दिया है धोनी ने 32वीं पारी में अपने 1000 टेस्ट रन पूरे किए थे। आज हम आपको ऋषभ पंत की कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपको जानकारी नहीं होगी।

पंत ने अकेले 2020 में 29.19 करोड़ रुपये कमाए। उन्हें फोर्ब्स 2019 सेलिब्रिटी 100 की सूची में 30 वें स्थान पर रखा गया था। नेटवर्पपीडिया के अनुसार, 2021 में ऋषभ पंत की कुल संपत्ति $ 3.5 मिलियन या 26.75 करोड़ रुपये (लगभग) है।

ऋषभ पंत बीसीसीआई एनुअल प्लेयर कॉन्ट्रैक्ट के ए ग्रेड श्रेणी में आते हैं, जिन्हें सालाना 5 करोड़ रुपये मिलते हैं।

उन्हें टेस्ट मैच के लिए प्रति मैच 3 लाख रुपये, प्रति एकदिवसीय मैच के 2 लाख रुपये और प्रति टी 20 मैच के 1.50 लाख रुपये भी मिल सकते हैं, जिसमें वे शामिल हैं।

ऋषभ अपने बीसीसीआई और आईपीएल से अपने अधिकांश पैसे कमाते हैं, लेकिन उन्होंने बैट और किट प्रायोजन के लिए एसजी और एडिडास क्रिकेट जैसी कंपनियों के साथ कई एंडोर्समेंट डील पर भी हस्ताक्षर किए। वह एमएस धोनी और विराट कोहली के साथ मिलकर बूस्ट के ब्रांड एंबेसडर बने। पिछले साल, पंत ने JSW स्टील के साथ बड़े पैमाने पर 3 साल के एंडोर्समेंट डील पर हस्ताक्षर किए। ऋषभ पंत के पास बैंगनी मर्सिडीज बेंज GLC SUV है जिसकी कीमत 50 लाख है।

Related News