टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस वक्त मुंबई में मौजूद हैं और अपने पूरे परिवार के साथ फुर्सत के पल बिता रहे हैं। आईपीएल 2020 (IPL 2020) और ऑस्ट्रेलियाई टूर की वजह से वो कई महीनों तक अपनी मंगेतर नताशा स्टैनकोविच और बेटे अगस्त्य से दूर रहे। उन्होंने हाल ही में अपने बेटे के 5 महीने के होने पर जश्न मनाया था।

आज यह दिग्गज खिलाड़ी तीनों ही प्रारूपों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करता है और शानदार प्रदर्शन के कारण खूब चर्चाएं होती है। खैर आज हम बात करने वाले हैं पांड्या के कुछ निजी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं। हम आपको उनकी शिक्षा और कुल संपत्ति के बारे में बतांएगे।

हार्दिक हिमांशु पांड्या का जन्म 11 अक्टूबर 1993 को गुजरात के चोरयासी में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2016 में की और 2017 में उन्हें पहली बार टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका मिला।

अगर पढ़ाई की बात करें तो कुछ स्रोतों के अनुसार पांड्या सिर्फ 9वीं पास है क्योंकि उस समय उनके घर वालों के पास इतने ज्यादा पैसे नहीं थे कि वह उनकी फीस जुटा पाए, इस कारण उन्हें अपनी स्कूली शिक्षा को नवी कक्षा तक ही छोड़ना पड़ा।

अगर इनकी संपत्ति की बात करें तो आज वर्तमान समय में लगभग 2 मिलीयन डॉलर है। वे कई ब्रांड का एंडोर्समेन्ट भी करते हैं। लेकिन जिस तरह से वह आज ब्रांड एंडोर्समेंट कर रहे हैं उससे यही लगता है कि आगामी कुछ समय में ये भारत के सबसे अधिक पैसे कमाने वाले खिलाड़ियों की सूची में आ जाएंगे।

हार्दिक पंड्या भारत के गुजरात में एक लक्जरी घर के मालिक हैं, जिसे उन्होंने वर्ष 2016 में खरीदा था। उनके घर का वर्तमान मूल्य 2 करोड़ रु है। हार्दिक पांड्या दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारों के मालिक हैं। हार्दिक पंड्या के स्वामित्व वाले कार ब्रांडों में मर्सिडीज बेंज और बीएमडब्ल्यू शामिल हैं।

Related News