आज भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चेन्‍नई में खेला जाना है। इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार का जन्‍मदिन भी है। हालांकि अपने जन्‍मदिन पर भुवनेश्‍वर कुमार टीम इंडिया के लिए नहीं खेल रहे हैं. वे आईपीएल 2020 के शुरुआती कुछ मैच खेलकर यूएई में ही घायल हो गए थे। हालांकि पिछले दिनों भुवनेश्‍वर कुमार ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के जरिये घरेलू क्रिकेट में वापसी की है।

आज हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं। हम आपको बतांएगे कि वो कितनी संपत्ति के मालिक हैं तो आइए जानते हैं।

भुवनेश्‍वर कुमार का जन्‍म पांच फरवरी 1990 को हुआ था। टीम इंडिया के लिए खेलने के साथ ही भुवनेश्‍वर कुमार आईपीएल में भी डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी खेलते हैं।

भुवनेश्‍वर कुमार ने साल 2012 में पाकिस्‍तान के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था, वे पहली बार पाकिस्‍तान के खिलाफ मैदान में उतरे थे। पहले ही मैच में भुवनेश्‍वर कुमार ने तीन विकेट हासिल किए और इसी के बाद उन्‍हें वन डे टीम में भी मौका मिला और उन्‍होंने वन डे डेब्‍यू भी किया।

भुवनेश्‍वर कुमार की कुल संपत्ति eight मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 58 करोड़ है। वह विभिन्न अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बड़ी रकम कमाते हैं।

वह कई ब्रांडों का विज्ञापन भी करता है। भुवनेश्वर कुमार की कुल संपत्ति में 40 वर्षों में वृद्धि हुई है। भुवनेश्वर कुमार मेरठ में एक लक्जरी डिजाइनर घर के मालिक हैं।

Related News