केविन पीटरसन को इंग्लैंड टीम का कप्तान बनाया गया है। चौंक गए क्या हुआ। तो ऐसा कुछ भी नहीं होना चाहिए या किया जाना चाहिए। क्योंकि, केविन पीटरसन इंग्लैंड टीम में जो रूट की जगह नहीं लेने वाले हैं। बल्कि, उन्होंने जिस इंग्लैंड टीम की कप्तानी की, वह इंग्लैंड लीजेंड्स टीम है जो रोड सेफ्टी टूर्नामेंट में खेलने जा रही है। छत्तीसगढ़ के रायपुर में 5 से 21 मार्च 2021 के बीच रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जाएगा।

इस टूर्नामेंट के सभी मैच यहां के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। केविन पीटरसन सड़क सुरक्षा क्रिकेट टूर्नामेंट में इंग्लैंड के दिग्गजों की कप्तानी करेंगे। टीम में ओवैस शाह, मोंटी पनेसर, होगार्ड, साइडबॉटम और ट्रॉट जैसे दिग्गज शामिल होंगे। इंग्लैंड की दिग्गज टीम 26 फरवरी को रायपुर पहुंचेगी। चूंकि क्रिकेट देश में सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला खेल है और क्रिकेटरों को रोल मॉडल के रूप में देखा जाता है।

इसलिए इस लीग का उद्देश्य सड़कों पर अपने व्यवहार के प्रति लोगों के मन को प्रभावित करना और बदलना है। यह टूर्नामेंट प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप के सहयोग से महाराष्ट्र के रोड सेफ्टी सेल द्वारा शुरू की गई एक पहल है। भारत के पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर, जिन्हें लिटिल मास्टर के नाम से जाना जाता है, श्रृंखला के आयुक्त हैं। जबकि सचिन तेंदुलकर इस लीग के ब्रांड एंबेसडर हैं। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ पिछले साल शुरू हुई थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण टूर्नामेंट 11 मार्च को स्थगित कर दिया गया था और केवल चार मैच ही खेले जा सके थे। अब शेष मैच छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 65000 दर्शकों की क्षमता वाले नवनिर्मित स्टेडियम में खेले जाएंगे।

Related News