कलिंगा स्टेडियम को फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार किया गया है। इस स्टेडियम में नवीनीकृत सीटें, नई पिच और विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ तैयार है। इस स्टेडियम में मंगलवार को उद्घाटन समारोह के साथ दो मुकाबले खेले जाएंगे। इस स्टेडियम में ग्रुप-ए के पांच मैच होंगे, जिसमें चार देश भारत, अमेरिका, मोरक्को और ब्राजील एक-दूसरे से खेलेंगे। इसके अलावा यह स्टेडियम नाइजीरिया और चिली के बीच खेले जाने वाले ग्रुप-बी के एक मैच की मेजबानी करेगा।


दो फुटबाल प्रशिक्षण केंद्र भी बनाया गया है
ओडिशा और कलिंगा परिसर के लिए एक और उपलब्धि है जो राज्य के उन दो स्थानों में से एक होगा जहां अगले साल पुरुष एफआइएच हाकी विश्व कप के मैच खेले जाएंगे। ओडिशा के खेल सचिव विनील कृष्णा ने कहा कि प्रशासन ने 30 अक्टूबर तक चलने वाले टूर्नामेंट के लिए पूरे स्टेडियम की रूप रेखा बदलने के लिए कई परियोजनाएं शुरू की थी, जिसमें मैदान के साथ दर्शकदीर्घा में सुधार भी शामिल है।


कृष्णा ने कहा, 'विश्व कप के लिए हमने फीफा के मानकों के अनुसार एक मुख्य पिच और प्राकृतिक घास के साथ चार अभ्यास मैदान तैयार किए हैं। हमने दो फुटबाल प्रशिक्षण केंद्र भी बनाए हैं। स्टेडियम की सीटों को नई कुर्सियों से बदल दिया गया है, लेकिन बैठने की क्षमता में इजाफा नहीं हुआ है, जो पहले की तरह 12,000 ही है।'


डेनरबी ने कहा 'हम अमेरिका, ब्राजील या मोरक्को के विरुद्ध अंक हासिल करने और गोल करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। हम भारतीय प्रशंसकों को दिखाएंगे कि हमारी टीम अच्छी है। मुझे आशा है कि हम अब तैयार हैं।' भारत अपने अन्य ग्रुप मुकाबले मोरक्को और ब्राजील के विरुद्ध क्रमश: 14 और 17 अक्टूबर को खेलेगा। चार टीम के प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीम क्वार्टर फाइनल में जगह बनाएंगी।

Related News