भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर, 2021 से शुरू होने वाला है, सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें आ रही हैं कि विराट कोहली से वनडे कप्तानी भी छीनी जा सकती है, क्योंकि उन्होंने सबसे छोटे प्रारूप का नेतृत्व छोड़ दिया था।

यह कहा गया है कि रोहित शर्मा को कप्तानी देने की योजना है क्योंकि 'हिटमैन' पहले से ही भारतीय टी20ई टीम के फुल टाइम कप्तान है।

हालाँकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र के अनुसार, ODI कप्तानी एक ऐसा मामला है जो 'संवेदनशील' है और चयनकर्ता विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों के साथ बैठेंगे और अंतिम निर्णय लेने से पहले चर्चा करेंगे।

सूत्र के अनुसार "एकदिवसीय कप्तानी एक संवेदनशील मुद्दा है। एक विचारधारा है कि रोहित शर्मा को टी 20 आई कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद सभी वाइट बॉल क्रिकेट का प्रभार दिया जाना चाहिए। लेकिन इसके लिए, चयनकर्ताओं को विराट कोहली के साथ बैठना होगा और इस बारे में सोचना होगा कि अपनी बैटिंग के साथ विराट कोहली कहां स्टैंड करते हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया के एक सूत्र ने कहा, "रोहित के साथ भी स्थिति पर चर्चा करनी होगी क्योंकि वह भी अपनी भूमिका पर स्पष्टता चाहते हैं।"

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए , चयन समिति पहले केवल टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा करेगी और बाद में एकदिवसीय टीम की घोषणा की जाएगी।

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से होगी जो सेंचुरियन में खेला जाएगा।

Related News