इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे पॉपुलर और सफल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स इस सीजन अपने खराब प्रदर्शन को लेकर आलोचकों के निशाने पर है। इस सीजन का लगभग आधे मुकाबले खत्म होने के बाद भी सीएसके टॉप-4 से बाहर है। हालांकी सीएसके ने मंगलाव को सनरिजर्स हैदराबाद को 20 रन से हराकर अपने फैंस की उम्मीदों को कायम रखा है। इस जीत के साथ ही चेन्नई ने 8 मैचों में 3 जीत अपने नाम कर ली है। वहीं इस जीत के साथ ही मीडिया में यह बात भी चलने लगी है क्या सीएसके अपने 2010 के प्रदर्शन को दोबारा से दोहराने जा रही है।

दरअसल पिछले सीएसके के प्रदर्शन में 2010 का आंकड़ा और 2020 का आंकड़ा काफी मिलता जुलता है। 10 साल पहले 2010 में भी चेन्नई ने शुरुआती 8 मैचों में से 5 हारे थे। उसके बाद भी उस सीजन धोनी ने अपने करिश्माई कप्तानी और खेल से टीम को न सिर्फ आईपीएल का खिताब दिलाया था, बल्कि चैम्पियंस लीग भी जीती थी। आपको बता दें कि इस सीजन 3 जीत के साथ सीएसके के पास 6 प्वाइंट्स है और टीम प्वाइंट टेबल पर छठे स्थान पर है। इस सीजन सीएसके मुंबई के खिलाफ अपना पहला मैच जीतने के बाद लगातार तीन मैच हारी और फिर पंजाब को 10 विकेट से मात दिया। उसके बाद मंगलवार को हैदराबाद को हराकर टीम ने सीजन का अपना तीसरा मैच जीता है।

वहीं दिलचस्प हैं कि साल 2010 के आईपीएल में सीएसके की परिस्थिति इसी प्रकार की थी। उस समय भी चेन्नई शुरुआती 8 मुकाबलों में से सिर्फ 3 मैच जीत पाई थी। उसके बाद धोनी की कप्तानी में सीएसके ने अपने अगले 6 मैचों में से 4 मैच जीतकर उसने प्ले-ऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया था।

Related News