खेल डेस्क। भले ही भारत के स्टार क्रिकेट विराट कोहली को इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीने का सपना इस बार भी पूरा नहीं हो सका है, लेकिन उन्होंने बुधवार को आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम दर्ज कर वाली है। मैच में विराट कोहली ने 33 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने आईपीएल में अपने 8000 रन पूरे किए। वह इंडियन प्रीमियर लीग में ये उपलब्धि हासिल करने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने आईपीएल के 2008 में शुरू होने के बाद से सभी सीजन में हिस्सा लिया।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में विराट कोहली को ये बड़ी उपलब्धि करने के लिए केवल 29 रनों की जरूरत थी। ये रन बनाते ही उन्होंने आठ हजार रन पूरे कर लिए हैं। विराट कोहली के अब आईपीएल 252 मैचों की 244 पारियों में अब 8004 रन हो गए हैं। आईपीएल में विराट कोहली ने सर्वाधिक 8 शतक लगाए हैं।

विराट के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं छू सका है सात हजार रन का आंकड़ा
विराट कोहली के अलावा अभी तक आईपीएल में कोई भी बल्लेबाज सात हजार रन भी पूरे नहीं कर सका है। आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट शिखर धवन दूसरे स्थान पर हैं। पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने 222 मैचों की 221 पारियों में 6769 रन बनाए हैं।

आईपीएल के इस संस्कण में बनाए हैं 741 रन
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली ने आईपीएल के इस संस्कण में भी सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने 15 मैच में 741 रन बनाए हैं। आरसीबी की ओर से विराट कोहली ने आईपीएल 2024 में 5 अर्धशतक और एक शतक लगाया है।

PC: espncricinfo

Related News