खेल डेस्क: आईपीएल के 12वें सीजन की शुरूवात हो चुकी है पहला मैच धोनी वर्सेज विराट के बीच हुआ। चेन्नई ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और आरसीबी की सस्ते में समेटकर पहली पारी में ही मैच पर अपनी पकड़ मजबूत करके शुरूवात कर ली है। विराट की टीम मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 70 रन ही जोड़ सकी। उसके बाद नंबर आया धोनी की टीम का जिन्होंने घर पर अपने दबदबे को कायम रखा और 17.4 ओवर में जीत के लिए जरूरी 71 रन के लक्ष्य को 14 गेंद और 7 विकेट रहते हासिल कर विराट की टीम को हरा दिया।


लेकिन इस बार आईपीएम में कई टिमों को सीजन शुरू होने से पहले ही झटका भी लग गया है। जी हां मुंबई की टीम को भी तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, इस टीम के स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा शुरुआती के छह मैचों में नजर नहीं आने वाले है वैसे आपकों जानकारी के लिए बता दें मुंबई की टीम की तरफ से मलिंगा इंडियन टी.20 लीग के 8 सीजन खेल चुके हैं 110 मैचों में 154 विकेट भी मलिंगा ने अपने नाम किए हैं।


खबरों की माने तो मलिंगा ने एक पोर्टल से बातचीत में ये बात कही की वह आईपीएल के शुरूवाती मैचों से बाहर रहेेंगे उन्होंने कहा की मैंने बोर्ड से इंडियन टी.20 लीग खेलने के लिए एनओसी मांगा था और उन्होंने कहा था कि ये ठीक है लेकिन सभी खिलाड़ी जो विश्व कप में जाना चाहते हैं, उन्हें प्रांतीय टूर्नामेंट खेलना जरूरी है जिसके लिए वापस आना होगा। ऐसे में मैंने उनसे कहा है की मैं प्रांतीय टूर्नामेंट में खेलूंगा। उन्होंने आगे ये भी कहा की मैंने बोर्ड से कहा कि वो मुंबई टीम को इस बारे में सूचित कर दें क्योंकि ये उनका फैसला है। उन्होंने कहा की मैं ये अपने देश के लिए कर रहा हूं। वैसे बतादें कि पिछले सीजन में भी मलिंगा नजर नहीं आएं थे पर उससे पहले उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को कई महत्वपूर्ण मैचों में जीत दिलाई थी । मलिंगा ने मुंबई की टीम की तरफ से इंडियन टी.20 लीग के 8 सीजन खेले हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 5.13 है। यहीं नहीं उनकी बल्लेबाजी भी शानदार रही है।

Related News