इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण होने जा रहा है। आज, टूर्नामेंट में खेलने वाली 8 टीमें अगले संस्करण से पहले अपनी टीम को मजबूत करने के लिए अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खरीदने के लिए कोलकाता में बैठेंगी। नीलामी दोपहर में शुरू होगी और उसके बाद एक-एक करके तय होगा कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम के लिए खेलने वाला है। इस नीलामी में उतरने से पहले हर टीम ने अपनी रणनीति तैयार की है। सभी टीमों की अपनी आवश्यकताएं होती हैं और इसके अनुसार, टीम अपनी पसंद के अनुसार खिलाड़ी पर पैसा लगाने वाली है। आइए आपको बताते हैं कि किस टीम को इस समय कितने खिलाड़ियों की जरूरत है और उनके पास कितना पैसा बचा है।


चेन्नई सुपर किंग्स: नीलामी में प्रवेश करने के लिए टीम के पास पर्स में 14.60 करोड़ रुपये हैं। इसमें तीन भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ियों की जरूरत है।

मुंबई इंडियंस: इस आईपीएल चैंपियन टीम के पास नीलामी में उतरने से पहले पर्स में 13.50 करोड़ की राशि है। इसमें अभी भी 5 घरेलू और 2 विदेशी खिलाड़ियों की जरूरत है।

दिल्ली की राजधानियाँ: युवाओं से भरी इस टीम के पर्स में कुल 27.85 करोड़ हैं और टीम में 6 भारतीयों के साथ 5 विदेशी खिलाड़ियों का स्थान खाली है।


कोलकाता नाइट राइडर्स: कोलकाता, जिसने अपने सभी पुराने भरोसेमंद खिलाड़ियों को जारी किया, पर्स में 36.65 रुपये हैं। टीम को पूरा करने के लिए उन्हें अभी भी 7 भारतीय और 4 विदेशी खिलाड़ियों की आवश्यकता है।

किंग्स इलेवन पंजाब: नीलामी में जाने वाली टीमों में सबसे ज्यादा पैसा किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के पास है। इसे अपनी टीम को पूरा करने के लिए कुल 9 खिलाड़ियों की जरूरत है। 5 भारतीय और 4 विदेशी खिलाड़ियों के लिए जगह खाली है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: आरसीबी, जो इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे पिछड़ी टीमों में से एक है, को इस समय कुछ अच्छे खिलाड़ियों की जरूरत है। टीम के पास 27.90 करोड़ की राशि है और उसे 6 भारतीय और 6 विदेशी खिलाड़ियों की जरूरत है।

राजस्थान रॉयल्स: इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन की विजेता राजस्थान की टीम के पास 28.90 करोड़ की राशि है। टीम को कुल 11 खिलाड़ियों की जरूरत है। इसमें 7 भारतीय और 4 विदेशी खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद: दो बार की चैंपियन हैदराबाद टीम के पर्स में 17 करोड़ रुपए हैं। इस टीम को 5 भारतीय और 2 विदेशी खिलाड़ियों की जरूरत है।

Related News