PC:tv9hindi

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने पिछले पांच मैचों में पांच जीत हासिल करके अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है। इन शानदार जीतों में विराट कोहली ने अहम भूमिका निभाई है, उन्होंने अब तक 13 मैचों में 661 रन बनाए हैं। कोहली का योगदान सिर्फ रनों से कहीं अधिक है; उन्होंने महत्वपूर्ण क्षणों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ नेतृत्व प्रदान किया है, अपनी फील्डिंग और विकेट के जश्न से टीम का मनोबल बढ़ाया है।

हरभजन सिंह ने टीम को आगे बढ़ाने में अपने उत्साह और आक्रामकता के कारण विराट कोहली को अगले सीज़न में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान के रूप में बहाल करने की वकालत की है। हरभजन के मुताबिक, अगर आरसीबी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहती है, तो उन्हें किसी भारतीय खिलाड़ी को कप्तान नियुक्त करना चाहिए, खासकर विराट कोहली को। उनका मानना है कि कोहली समझते हैं कि आरसीबी को किस तरह की क्रिकेट खेलने की जरूरत है। कोहली ने 2013 से 2021 तक आरसीबी की कप्तानी की और टीम को एक बार फाइनल तक पहुंचाया, हालांकि उन्होंने कभी खिताब नहीं जीता। यह देखना बाकी है कि क्या आरसीबी कोहली को फिर से कप्तान बनाएगी या किसी युवा खिलाड़ी पर निवेश करेगी।

अपनी कप्तानी की स्थिति के बावजूद, विराट कोहली टीम के लिए सकारात्मक योगदान देते रहते हैं। वह हमेशा चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं, चाहे वह कप्तान हों या नहीं। इस सीज़न में, कोहली ने आक्रामकता के साथ आरसीबी की बल्लेबाजी की कमान संभाली है और लगभग 140 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं, यहां तक कि स्पिनरों के खिलाफ भी, जो पहले उनकी कमजोरी मानी जाती थी।

Related News