PC: abplive

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2024 की तैयारियों में जुट गए हैं। पिछले सीजन आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को जीत दिलाने के बाद धोनी एक बार फिर कप्तानी करने के लिए तैयार दिख रहे हैं। हालांकि, इन सबके बीच एक सवाल उठता है कि क्या यह उनका आखिरी आईपीएल सीजन होगा? ये सवाल उठाया है दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने.

पिछले सीजन में भी इस बात को लेकर काफी अटकलें थीं कि धोनी अगला सीजन खेलेंगे या नहीं. कई लोगों ने सोचा था कि ट्रॉफी जीतने के बाद धोनी टूर्नामेंट को अलविदा कह देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब क्या 42 साल की उम्र में धोनी इस बार टूर्नामेंट से विदाई लेंगे? आइए इस बारे में जानते हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए एबी डिविलियर्स ने कहा, "कई अटकलें थीं कि धोनी पिछले साल आखिरी बार खेलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वह फिर से वापस आएंगे। क्या यह उनका आखिरी सीजन होगा? कोई नहीं जानता। वह एक डीजल इंजन की तरह लगता है जो कभी बंद नहीं होता। क्या शानदार खिलाड़ी है और क्या शानदार कप्तान है।''

डिविलियर्स ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि यह उनकी मौजूदगी के माध्यम से है, यह धोनी की कप्तानी के माध्यम से है, और एक स्टीफ फ्लेमिंग में एक शांत कोच, रवींद्र जडेजा में सीनियर खिलाड़ी और बाकी जिन्होंने इस कल्चर को ज़िंदा रखा है. उनके खिलाफ खेलना बहुत डरावना है. उन्हें हराना कभी आसान नहीं होता है."

सीएसके पहला मैच खेलेगी

गौरतलब है कि आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च शुक्रवार से होगी. टूर्नामेंट का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। उम्मीद है कि चेन्नई की टीम इस बार अपना खिताब बचाने के इरादे से उतरेगी।

Related News