PC: amarujala

पूर्व भारतीय कप्तान और कोच अनिल कुंबले का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता कप्तान पैट कमिंस को उनके नेतृत्व कौशल के लिए आईपीएल नीलामी में मोटी रकम मिली। सनराइजर्स हैदराबाद ने कमिंस को 20.5 करोड़ रुपये में खरीदा। सनराइजर्स हैदराबाद के अलावा, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स ने भी कमिंस के लिए बोली लगाई, जिससे बोली राशि अधिक हो गई।

आईपीएल 2024 में, सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को सुरक्षित करने के लिए 20.5 करोड़ रुपये खर्च किए, जिससे कई लोग इस महत्वपूर्ण निवेश के पीछे के कारण के बारे में सोच रहे थे। अनिल कुंबले ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा कि यह वास्तव में एक बड़ी रकम है। उन्होंने 20 करोड़ से अधिक की बोली जाने पर आश्चर्य व्यक्त किया और कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि कमिंस को ऊंची कीमत मिलेगी, लेकिन 20 करोड़ अप्रत्याशित था। इस अधिग्रहण के साथ कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए, उन्होंने मिशेल स्टार्क को पीछे छोड़ दिया, जिन्हें बाद में आईपीएल नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ में खरीदा था।

उन्होंने कहा, 'सनराइजर्स को शायद कप्तान की तलाश है और यही कारण हो सकता है कि कमिंस को खरीदने के लिए बेताब दिखे। शायद आरसीबी भी लंबे समय से कप्तान की तलाश में थी। पैट कमिंस को शुभकामनाएं। तीन ट्राफियां, लेकिन यह उन सब में सबसे बेहतरीन चीज रही।

विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन ने कमिंस की हालिया सफलता को स्वीकार करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने पिछले ढाई वर्षों में उल्लेखनीय सफलता हासिल की है। मॉर्गन ने कहा, 'पैट कमिंस जिस तरह के गेंदबाज हैं और पिछले डेढ़ साल में उन्हें जो सफलता मिली है, वह शानदार है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली टीम की कप्तानी करने के अलावा एक गेंदबाज के तौर पर इंग्लैंड में एशेज बरकरार रखने में उन्होंने मदद की। फिर ऑस्ट्रेलियाईटीम को एक और वनडे विश्व कप दिलाया।

मॉर्गन ने कहा, 'कमिंस को इतनी बड़ी राशि उनके हालिया फॉर्म और आत्मविश्वास को देखकर भी मिली है। यह डिमांड-सप्लाई का भी मुद्दा है। कुछ टीमें न केवल कप्तान के रूप में बल्कि चेंजिंग रूम में भी लीडरशिप रोल की तलाश में हैं। इसलिए पैट कमिंस पूरी तरह से अपनी कीमत को सही ठहराते हैं।'

फिलहाल, सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व केन विलियमसन कर रहे हैं। हालाँकि, पिछले सीज़न में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और 14 मैचों में चार जीत और दस हार के साथ 10वें स्थान पर रहे थे।
Follow our Whatsapp Channel for latest Sports News

Related News