PC: News Nation

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 22 मार्च को शुरू होगा। इस सीजन का पहला मुकाबला महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की कप्तानी वाली टीमों के बीच होगा। प्रशंसक इंटरनेट के माध्यम से टूर्नामेंट को मुफ्त में देख सकेंगे। साथ ही कोहली, धोनी और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों के लिए भी खास इंतजाम किए गए हैं. इन खिलाड़ियों की हर गतिविधि पर "हीरो कैम" द्वारा नज़र रखी जाएगी। यह कैमरा हर मैच के दौरान चालू रहेगा।

जियो सिनेमा ने फैन्स का मजा दोगुना करने के लिए हीरो कैम का इंतजाम किया है। यह कैमरा मैच के दौरान बड़े खिलाड़ियों पर नजर रखेगा और उनकी हर गतिविधि को रिकॉर्ड करेगा। आईपीएल मैच के दौरान 50 से अधिक कैमरों का उपयोग किया जाता है। ये कैमरे ऐसे स्थानों पर लगाए गए हैं जिनके बारे में आप सोच भी नहीं सकते। अंपायर की कैप से लेकर स्टंप तक मैदान पर कई जगहों पर कैमरे लगे होते हैं।

आईपीएल 2024 का लाइव प्रसारण जियो सिनेमा पर प्रसारित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, इसे टेलीविजन पर देखने वाले प्रशंसकों के लिए स्टार स्पोर्ट्स पर प्रसारित किया जाएगा। अभी तक इस सीजन के 21 मैचों का शेड्यूल ही जारी किया गया है. देश में आगामी लोकसभा चुनाव के कारण आईपीएल 2024 के बचे हुए मैचों का शेड्यूल तय नहीं हो सका है.

आईपीएल 2023 में शुभमन गिल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने 17 मैचों में 890 रन बनाए, जिसमें 3 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं। गिल अब इस सीजन में गुजरात टाइटंस की कप्तानी करेंगे. सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में फाफ डु प्लेसिस दूसरे नंबर पर रहे. डु प्लेसिस ने 14 मैचों में 8 अर्धशतक लगाते हुए 730 रन बनाए. डेवोन कॉनवे 16 मैचों में 672 रन बनाकर तीसरे स्थान पर थे।


Related News