खेल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण की ऑरेंज कैप पर आरसीबी के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली का ही कब्जा रहेगा। सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए आईपीएल 2024 के क्वालीफायर-2 के बाद ये लगभग तय हो गया है। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 34 रनों की पारी खेलकर कर आईपीएल के इस संस्करण में अपने कुल रनों की संख्या 567 पहुंचा दी है। मगर वह अब आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की रेस में विराट कोहली को नहीं पछाड़ पाएंगे। अब चमत्कार ही विराट कोहली से इस संस्करण की ऑरेंज कैप छीन सकता है।

विराट कोहली ने इस संस्करण में बनाए हैं 741 रन
आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली 741 रनों के साथ ऑरेंज कैप की सूची के टॉप पर हैं। भले ही उनकी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है, लेकिन अब विराट कोहली के स्कोर को पार कर पाना किसी भी बल्लेबाज के लिए लगभग असंभव है। एसआरएच के ट्रेविस हेड फिलहाल विराट कोहली के सबसे नजदीक 567 रनों के साथ चौथे स्थान पर है। दोनों क्रिकेटरों के बीच 174 रनों का अंतर है। विराट कोहली का इस मामले में पछाडऩे के लिए हेड को आईपीएल फाइनल के इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेलनी होगी।

अभिषेक शर्मा बना चुके हैं इतने रन
केकेआर के खिलाफ फाइनल मैच का हिस्सा बनने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा 482 रन बना चुके हैं। वह ऑरेंज कैप की लिस्ट में 9वें स्थान पर हैं। सुनील नरेन इतने ही रनों के साथ 10वें स्थान पर काबित हैं। राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग ने 573 और संजू सैमसन 531 रनों के साथ आईपीएल 2024 का अंत किया है।

PC: espncricinfo

Related News