शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 में प्लेऑफ में जगह पक्की करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बढ़ा लिया हैं, उन्होंने पंजाब किंग्स (पीबीकेएस बनाम आरआर) के खिलाफ शानदार जीत हासिल की। टूर्नामेंट का 27वां मैच चंडीगढ़ स्टेडियम में खेला गया, जिसमें दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली।

Google

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स को बल्लेबाजी में दिक्कतों का सामना करना पड़ा, खासकर शिखर धवन की अनुपस्थिति में कमजोर बल्लेबाजी क्रम का सामना करना पड़ा। धीमी शुरुआत के साथ पंजाब किंग्स 8 विकेट के नुकसान पर 147 रनों का मामूली स्कोर बनाने में सफल रही।

बल्लेबाजी के पतन के कारण आधी टीम बोर्ड पर केवल 72 रन बनाकर पवेलियन लौट गई और महत्वपूर्ण साझेदारियां स्थापित करने में विफल रही। जितेश शर्मा और लियाम लिविंगस्टोन का उल्लेखनीय योगदान रहा, जिन्होंने 33 रनों की साझेदारी के साथ पारी को स्थिर करने का प्रयास किया। आशुतोष शर्मा की 16 गेंदों पर 31 रनों की आक्रामक पारी ने पंजाब किंग्स को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

Google

148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने अपनी पारी की सकारात्मक शुरुआत की और यशस्वी जयसवाल और तनुश कोटियन के बीच मजबूत ओपनिंग साझेदारी की बदौलत 56 रन जोड़े। अहम मौकों पर विकेट खोने के बावजूद शिमरोन हेटमायर और रियान पराग के योगदान से राजस्थान की पारी को स्थिरता मिली।

हेटमायर के नाबाद 27 रन और पराग के 18 गेंदों पर 23 रनों ने राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई कप्तान संजू सैमसन के 18 रन और तनुश कोटियन के 24 रन ने सफल पीछा करने की नींव रखी।

Google

पंजाब किंग्स के गेंदबाज सैम कुरेन के महंगे 19वें ओवर ने मैच का रुख राजस्थान के पक्ष में कर दिया, जबकि अर्शदीप सिंह का एक ओवर बचा हुआ था।

Related News