pc: abplive

आईपीएल 2024 के सुपर संडे में दो मुकाबले हुए. आईपीएल 2024 का 61वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया, जबकि दूसरा मैच आईपीएल 2024 का 62वां मैच था। जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना दिल्ली कैपिटल्स से हुआ। दोनों मैचों ने प्लेऑफ़ की दौड़ को हिलाकर रख दिया।

आईपीएल 2024 के 61वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स विजयी रही। इस बीच आईपीएल 2024 के 62वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीत हासिल कर ली।

सुपर संडे के बाद चेन्नई सुपर किंग्स अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है। दूसरी ओर, हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए प्लेऑफ के लिए टॉप पर बने रहना अब मुश्किल हो गया है। इस बीच, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपनी जीत के बाद प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें हैं। इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है।

प्लेऑफ़ के लिए 7 दावेदारों के लिए 3 सीटें उपलब्ध हैं। आईपीएल 2024 में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स थी। हालांकि, आईपीएल 2024 के 62वें मैच तक प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम नहीं मिल पाई थी। अब, प्लेऑफ़ में क्वालिफिकेशन के लिए 3 सीटें खाली हैं, जिनके लिए 7 टीमें प्रतिस्पर्धा कर रही हैं।

खतरे में राजस्थान रॉयल्स:
राजस्थान रॉयल्स अपने 12वें मैच में लगातार तीन मैच हार गई है। राजस्थान ने अब तक 8 मैच जीते हैं और प्वाइंट टेबल पर उसके 16 अंक हैं। राजस्थान रॉयल्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए एक और जीत की जरूरत है। राजस्थान के अब दो मैच बचे हैं। इसका एक मैच पंजाब और दूसरा कोलकाता के खिलाफ है। अगर राजस्थान इनमें से कोई भी मैच जीतने में असफल रहता है, तो भी वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगा, लेकिन क्वालीफायर के बजाय एलिमिनेटर मैच खेलेगा।

ऐसा इसलिए है क्योंकि फिलहाल चेन्नई और हैदराबाद 14-14 पॉइंट्स के साथ पॉइंट टेबल में राजस्थान से नीचे हैं और दोनों का नेट रन रेट राजस्थान से बेहतर है। अगर चेन्नई और हैदराबाद अपना कोई भी आगामी मैच जीतते हैं, तो वे पॉइंट टेबल में टॉप टू पोजिशंस पर बने रहेंगे।

Related News