एक उच्च स्कोरिंग मुकाबले में, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मौजूदा आईपीएल सीज़न में पंजाब किंग्स पर शानदार जीत हासिल करके अपना दबदबा दिखाया। फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में आरसीबी ने सीजन की लगातार चौथी जीत दर्ज की और प्लेऑफ की दौड़ में अपनी उम्मीदें जिंदा रखी, आइए एक नजर डालते हैं मैच के हाल पर-

Google

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 241 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। विराट कोहली ने 47 गेंदों पर 92 रनों की शानदार पारी खेली और पारी की दिशा तय की। रजत पाटीदार ने भी 23 गेंदों पर 55 रनों की तेज पारी खेलकर मध्यक्रम में महत्वपूर्ण सहयोग प्रदान किया। कैमरून ग्रीन 27 गेंदों में 46 रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे आरसीबी का कुल स्कोर बढ़ा।

Google

242 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए, पंजाब किंग्स को शुरुआती झटके लगे, प्रभसिमरन सिंह खाता खोले बिना ही आउट हो गए। जॉनी बेयरस्टो (16 गेंदों पर 27 रन) और रिले रोसो (27 गेंदों पर 61 रन) के बीच एक आशाजनक साझेदारी के बावजूद, पंजाब किंग्स को गति बनाए रखने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

Google

आरसीबी के गेंदबाजों ने अपने विशाल स्कोर का बचाव करने के लिए सराहनीय प्रदर्शन किया और पंजाब किंग्स को 17 ओवरों में 181 रनों पर रोक दिया। मोहम्मद सिराज ने तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व किया, जबकि स्वप्निल सिंह, लॉकी फर्ग्यूसन और कर्ण शर्मा ने दो-दो विकेट लेकर योगदान दिया।

Related News